MP: सावरकर की फोटो वाली कॉपियां बांटने पर विवाद बढ़ा, प्रिंसिपल के निलंबन पर आंदोलन की चेतावनी
Advertisement

MP: सावरकर की फोटो वाली कॉपियां बांटने पर विवाद बढ़ा, प्रिंसिपल के निलंबन पर आंदोलन की चेतावनी

 ABVP ने आंदोलन की चेतावनी दी है. 

धरने पर बैठे बच्चे.

रतलाम: राष्ट्रवाद के महानायक वीर सावरकर (Veer Savarkar) को लेकर कांग्रेस राज में पक्षपात नई बात नहीं है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम (Ratlam) में वीर सावरकर को लेकर विवाद छिड़ गया है. दरअसल, यहां वीर सावरकर NGO द्वारा एक हाईस्कूल में सावरकर की तस्वीर वाले रजिस्टर बच्चों में बांटी गई थी. यह प्रशासन को इतना नागवार गुजरा कि राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किए जा चुके स्कूल के प्रिंसिपल आर एन केरावत को निलंबित कर दिया गया है. इससे शिक्षकों के साथ बच्चों में गुस्सा है. ABVP ने आंदोलन की चेतावनी दी है. जबकि, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे लेकर नाराजगी जताई है. 

आपको बता दें कि वीर सावरकर एनजीओ ने 4 नवंबर 2019 को रतलाम के एक हाईस्कूल में पहुंच कर वीर सावरकर के फोटो वाले रजिस्टर बच्चों को बांटे थे. इस पर आयुक्त अजीत कुमार ने प्राचार्य को 14 जनवरी को निलंबित कर दिया. इससे शिक्षकों के साथ बच्चों में गुस्सा है और कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं. केरावत के निलंब का मामला अब प्रशासन के लिए बड़ी मुसीबत बनता जा रहा है, दरअसल प्राचार्य आर एन केरावत के निलंबन से बहाली की मांग को लेकर पहले कर्मचारी संगठन और शिक्षकों ने मोर्चा खोला था, लेकिन अब एबीवीपी और स्कूल के छात्र भी सड़क पर आ गए हैं. 

मलवासा के शासकीय स्कूल के छात्र छात्राओं ने गुरुवार को खाचरोद मार्ग पर जाम लगा दिया, छात्र-छात्राओं ने प्राचार्य आरएन केरावत के निलंबन को गलत बताया और कहा कि, उन्होंने हमारी मदद के लिए एनजीओ से कॉपियां बटवाई थीं. कॉपियों के पृष्ठ पर वीर सावरकर की तस्वीर से प्राचार्य आर एन केरावत का कोई लेना देना नहीं था. छात्र-छात्राओं में चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि प्राचार्य को बहाल कर जल्द ही वपास स्कूल नहीं भेजा गया तो वे परीक्षा नहीं देंगे. 

उधर, इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित और शत-प्रतिशत परिणाम देने वाले प्राचार्य को निलंबित करने का समाचार सुनकर मन विचलित है. इस ओछी राजनीति की कड़ी निंदा करता हूं. उन्होंने कहा कि तत्काल प्राचार्य को बहाल किया जाए. 

Trending news