Alert ! जबलपुर रेल मंडल भर्ती के लिए ये है आवेदन की आखिरी तारीख, जल्द करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh864304

Alert ! जबलपुर रेल मंडल भर्ती के लिए ये है आवेदन की आखिरी तारीख, जल्द करें अप्लाई

पश्चिम मध्य रेलवे की तरफ से इस भर्ती के जरिए फिटर, वेल्डर (गैस व इलेक्ट्रिक), इलेक्ट्रीशियन, कंप्यूटर ऑपरेटर व प्रोग्रामिंग असिस्टेंट सहित विभिन्न ट्रेड के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली. WCR Recruitment : रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. पश्चिम मध्य रेलवे की तरफ से अपरेंटिस के तहत कई पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 30 मार्च है. इसलिए जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर दें. क्योंकि इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. 

AICTE का बड़ा फैसला: अब इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए 12वीं में मैथ्स और फिजिक्स पढ़ना जरूरी नहीं

पश्चिम मध्य रेलवे की तरफ से इस भर्ती के जरिए फिटर, वेल्डर (गैस व इलेक्ट्रिक), इलेक्ट्रीशियन, कंप्यूटर ऑपरेटर व प्रोग्रामिंग असिस्टेंट सहित विभिन्न ट्रेड के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ऑनलाइन आवेदन का स्टेप्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है. आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे रजिस्ट्रेशन से पहले पूरी डिटेल्स चेक कर लें, ताकि फॉर्म भरने में किसी प्रकार की गलती न हो.

जरूरी तारीख
आवेदन की शुरुआत- 01 मार्च 2021
आवेदन की अंतिम तिथि-30 मार्च 2021
कुल पदों की संख्या- 165

MP Board Class 10th Exam: सामान्य हिंदी विषय में ऐसे मिलेंगे अच्छे मार्क्स, यहां देखें मार्किंग स्कीम और सैंपल पेपर

आयुसीमा
इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि एससी/एसटी को पांच वर्ष, अन्य पिछड़ा वर्ग को तीन वर्ष और शारीरिक रूप से दिव्यांग को अधिकतम उम्र सीमा में 10 वर्ष की छूट दी जाएगी. जबकि एक्स सर्विसमैन के लिए भी 10 वर्ष की छूट है.

सिलेक्शन प्रोसेस
अभ्यर्थियों का चयन 10वीं कक्षा में हासिल अंकों की आधार पर किया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन
इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी https://wcr.indianrailways.gov.in/ पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है.

MPPSC Mains Exam 2021: एडमिट कार्ड जारी, इन स्टेप्स से करें डाउनलोड @mppsc.nic.in

WATCH LIVE TV

Trending news