भोपाल: प्रदेश में मानसून का कहर जारी, इन शहरों में भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement

भोपाल: प्रदेश में मानसून का कहर जारी, इन शहरों में भारी बारिश का अलर्ट

मानसून आने से जहां प्रदेश के लोगों को गर्मी से राहत मिली है तो भारी बारिश अब मुसीबत का सबब बन रही है.

(फोटो साभार: वीडियो ग्रैब/Zee MPCG)

भोपाल: मानसून आने के बाद से प्रदेश के कई हिस्‍सों में जोरदार बारिश हो रही है. मानसून आने से जहां प्रदेश के लोगों को गर्मी से राहत मिली है तो भारी बारिश अब मुसीबत का सबब बन रही है. वहीं भोपाल में बारिश का दौर जारी और तेज बारिश को देखते हुए नगर निगम कमिश्नर अविनाश लवानिया ने नगर निगम के कंट्रोल रूम से मोर्चा संभाला है.जनता को तत्काल राहत देने के कंट्रोल रूम बनाया गया है. भोपाल, सीहोर, बैरसिया राजगढ़, आगर मालवा, खण्डवा, हरदा, होशंगाबाद, बेतुल, बुरहानपुर, रायसेन, नरसिंगपुर, छिंदवाड़ा, सागर आदि क्षेत्रों में भरी वर्षा हो रही है.

प्रदेश में आगामी 24 घंटों में अधिकांश स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है. आगामी 24 घंटों के दौरान रायसेन सहित भोपाल संभाग के सभी जिलों में भारी बारिश के साथ कुछ स्थानों पर तेज बारिश की वजह से बाढ़ का खतरा बना हुआ है. 

मंदसौरः उफनती नदियों और नालों को पार कर स्कूल जा रहे छात्र

मौसम का मिजाज 
मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर की ओर से आ रही हवाओं ने मौसम के मिजाज को बदला है. राज्य के तापमान में बदलाव का क्रम जारी है. मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24.14 डिग्री, इंदौर का 22.8 डिग्री, ग्वालियर का 27.8 डिग्री और जबलपुर का 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री, इंदौर का 29.1 डिग्री, ग्वालियर का 38.5 डिग्री और जबलपुर का 34.1 डिग्री सेल्सियस रहा. 

Trending news