Maharashtra: Corona से जान गंवाने वाले 8 लोगों का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार
Advertisement
trendingNow1880061

Maharashtra: Corona से जान गंवाने वाले 8 लोगों का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार

Coronavirus Death: अंबाजोगई नगर के शवदाहगृहों में संबंधित लोगों का अंतिम संस्कार किए जाने का स्थानीय निवासियों ने विरोध किया था, इसलिए स्थानीय अधिकारियों को अंत्येष्टि के लिए दूसरी जगह ढूंढनी पड़ी, जहां जगह कम थी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

औरंगाबाद:  महाराष्ट्र के बीड जिले में कोविड-19 से जान गंवाने वाले आठ लोगों का अंतिम संस्कार एक ही चिता पर कर दिया गया. इसे लेकर एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि एक अस्थायी शवदाह गृह में जगह की कमी के चलते ऐसा किया गया.

अंतिम संस्कार किए जाने का स्थानीय लोगों ने किया विरोध

उन्होंने कहा कि अंबाजोगई नगर के शवदाहगृहों में संबंधित लोगों का अंतिम संस्कार किए जाने का स्थानीय निवासियों ने विरोध किया था, इसलिए स्थानीय अधिकारियों को अंत्येष्टि के लिए दूसरी जगह ढूंढनी पड़ी, जहां जगह कम थी. अंबाजोगई नगर परिषद के प्रमुख अशोक साबले ने बताया, वर्तमान में हमारे पास जो शवदाहगृह हैं, वहां संबंधित मृतकों का अंतिम संस्कार किए जाने का स्थानीय लोगों ने विरोध किया, इसलिए हमें नगर से दो किलोमीटर दूर मांडवा मार्ग पर एक अन्य स्थान ढूंढना पड़ा.

उन्होंने कहा कि इस नए अस्थायी अंत्येष्टि गृह में जगह की कमी है. अधिकारी ने बताया, ‘इसलिए मंगलवार को हमने एक बड़ी चिता बनाई और इस पर आठ शवों का अंतिम संस्कार कर दिया. यह बड़ी चिता थी और शवों को एक-दूसरे से एक निश्चित दूरी पर रखा गया था.’

VIDEO-

ये भी पढ़ें- कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इस राज्य में वैक्सीन की किल्लत, बचा सिर्फ 3 दिन का स्टॉक

कोविड-19 से अब तक 672 लोगों की मौत

बीड जिले में मंगलवार को संक्रमण के 716 नए मामले सामने आए जहां महामारी के अब तक सामने आए मामलों की कुल संख्या 28,491 हो गई है. जिले में कोविड-19 से अब तक 672 लोगों की मौत हो चुकी है. उन्होंने कहा कि चूंकि कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और इसके चलते मौत का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है, इसलिए अस्थायी शवदाह गृह को विस्तारित करने तथा मानसून शुरू होने से पहले इसे वाटरप्रूफ बनाए जाने की योजना तैयार की जा रही है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news