Maharashtra में 1 जून से Lockdown में मिल सकती है राहत, मिलेंगी ये शुरुआती छूट
Advertisement

Maharashtra में 1 जून से Lockdown में मिल सकती है राहत, मिलेंगी ये शुरुआती छूट

महाराष्‍ट्र में 1 जून से लॉकडाउन में ढील मिल सकती है. यहां कोरोना संक्रमण के मामले घटते देखकर सरकार लॉकडाउन खोलने पर चर्चा कर रही है. 

(फाइल फोटो)

मुंबई: कोरोना की सबसे बुरी मार झेलने वाले महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में कई दिनों से लॉकडाउन (Lockdown) लगा हुआ है. चूंकि अब यहां Covid-19 मामलों की संख्‍या में कमी आ रही है. इसे देखते हुए उम्‍मीद की जा रही है कि महाराष्ट्र को कोविड प्रतिबंधों के मामले में जल्‍द ही कुछ राहत मिल सकती है. जानकारी के मुताबिक मामलों की घटती संख्‍या को देखते हुए राज्य में लॉकडाउन को हटाने के बारे में फैसला लिया जा सकता है. हालांकि कुछ प्रतिबंध लॉकडाउन खुलने के बाद भी जारी रहेंगे. 

  1. महाराष्‍ट्र में खुल सकता है लॉकडाउन 
  2. 1 जून से मिल सकती हैं छूट 
  3. ट्रेन, मॉल, रेस्‍तरां आदि पर जारी रहेंगे प्रतिबंध 

मिल सकती हैं ये छूट 

सरकार 1 जून से लॉकडाउन में धीरे-धीरे ढील देने पर चर्चा कर रही है. इसे लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सप्ताह के आखिर तक अंतिम फैसला ले सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक पहले चरण में राज्य में गैर-जरूरी सामान की दुकानों से प्रतिबंध हटाकर उन्हें फिर से खोलने का फैसला लिया जा सकता है. साथ ही सरकारी कार्यलयों में कर्मचारियों की संख्‍या बढ़ाने की अनु‍मति दी जा सकती है. हिंदुस्‍तान में प्रकाशित खबर के मुताबिक औद्योगिक इकाइयों को भी कुछ छूट मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें: Delhi में कल से शुरू होगा Drive-thru Vaccination, जानें पूरी डिटेल

बंद रहेंगी ट्रेनें 

सरकार लॉकडाउन में ढील देकर कुछ गैर-जरूरी सामानों की अनुमति जरूर दे सकती है लेकिन रेस्तरां, मॉल, मल्टीप्लेक्स आदि के खुलने के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है. एक अधिकारी के मुताबिक ये प्रतिष्ठान कोविड संक्रमण फैलाने में सुपरस्प्रेडर साबित हुए हैं. लिहाजा अभी इन्‍हें बंद ही रखा जाएगा. इसके अलावा कुछ हफ्तों तक ट्रेनें भी आम लोगों के लिए बंद रहेंगी. 

बता दें कि राज्‍य में पिछले 24 घंटों में 22 हजार नए मामले सामने आए हैं और 42,320 लोग इस संक्रमण से उबरे हैं. इस अवधि में 361 लोगों की मौत हुई है. यहां अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 89,212 लोगों की मौत हो चुकी है. 

Trending news