Maharashtra: कांग्रेस और शिवसेना में तकरार, औरंगाबाद का नाम बदलने पर नाराजगी; BJP ने कसा तंज

शिवसेना औरंगाबाद (Aurangabad) का नाम बदलकर संभाजी नगर (Sambhaji Nagar) करने की योजना बना रही है. इस पर कांग्रेस नेता संजय निरूपम (Sanjay Nirupam) ने शिवसेना को गठबंधन धर्म ओर कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की याद दिला दी.

Maharashtra: कांग्रेस और शिवसेना में तकरार, औरंगाबाद का नाम बदलने पर नाराजगी; BJP ने कसा तंज
औरंगाबाद का नाम बदलने को लेकर कांग्रेस और शिवसेना आमने-सामने आ गई है.

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में महा विकास अघाड़ी गठबंधन की सरकार तो बन गई, लेकिन बार-बार सरकार के घटक दलों में किसी न किसी मुद्दे को लेकर मतभेद खड़े हो जाते हैं. अब महाराष्ट्र में शिवसेना (Shiv Sena) और कांग्रेस (Congress) के बीच औरंगाबाद (Aurangabad) शहर का नाम बदलने के मुद्दे पर विवाद खड़ा हो गया है.

कांग्रेस ने शिवसेना को याद दिलाई गठबंधन धर्म

महाराष्ट्र (Maharasthra) के औरंगाबाद का नाम बदलने को लेकर कांग्रेस (Congress) और शिवसेना (Shiv Sena) एक दूसरे से नाराज दिखाई दे रहे हैं. शिवसेना औरंगाबाद (Aurangabad) का नाम बदलकर संभाजी नगर (Sambhaji Nagar) करने की योजना बना रही है. इस पर कांग्रेस नेता संजय निरूपम (Sanjay Nirupam) ने शिवसेना को गठबंधन धर्म ओर कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की याद दिला दी.

लाइव टीवी

ये भी पढ़ें- संजय राउत की पत्‍नी के अकाउंट में 2 हिस्‍सों में पहुंचे पैसे, ED की जांच में खुलासा

पर्सनल एजेंडे से नहीं चलती सरकारें: कांग्रेस

कांग्रेस नेता संजय निरूपम (Sanjay Nirupam) ने कहा, 'औरंगाबाद का नाम बदलना शिवसेना (Shiv Sena) का अपना पुराना एजेंडा है, लेकिन सरकार तीन पार्टियों की है, यह नहीं भूलना चाहिए. गठबंधन की सरकारें कॉमन मिनिमम प्रोग्राम से चलती हैं. किसी के पर्सनल एजेंडे से नहीं. प्रोग्राम काम करने के लिए बना है, नाम बदलने के लिए नहीं.'

शिवसेना नहीं देना चाहती है मामले को तूल

कांग्रेस (Congress) की नाराजगी की खबरों को शिवसेना तूल नहीं देना चाहती है. शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा, 'औरंगाबाद का नाम बदलना शिवसेना का पुराना एजेंडा है और साथ बैठकर महा विकास अघाड़ी में शामिल पार्टियां इस पर एक राय बना लेंगी.'

बीजेपी ने मुद्दे पर कसा तंज

महा विकास अघाड़ी में कोई विवाद हो तो बीजेपी कैसे पीछे रह जाए. औरंगाबाद के नाम बदलने के मुद्दे पर शिवसेना और कांग्रेस की नाराजगी पर बीजेपी ने चुटकी ली है. बीजेपी ने कहा ये काम शिवसेना पहले भी कर सकती थी. बीजेपी नेता राम कदम ने कहा, 'शिवसेना को महानगरपालिका चुनाव से पहले संभाजी नगर नाम याद आया. यह काम पहले क्यों नहीं किया. ये काम, ये पूरी लड़ाई ही झूठी है.'

कांग्रेस पहले से चल रही है नाराज

इससे पहले भी महा विकास अघाड़ी में शामिल कांग्रेस, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर टिप्पणी और शरद पवार (Sharad Pawar) को यूपीए (UPA) का अध्यक्ष बनाए जाने की वकालत वाले बयान पर नाराजगी दिखा चुकी है. अब औरंगाबाद के नाम बदलने के मुद्दे पर कांग्रेस नेताओं के तेवर कड़े हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.