West Bengal: ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार बनीं बंगाल की मुख्यमंत्री, राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने दिलाई शपथ
Advertisement
trendingNow1895482

West Bengal: ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार बनीं बंगाल की मुख्यमंत्री, राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने दिलाई शपथ

Mamata Banerjee takes Oath: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने बुधवार को तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. (फोटो सोर्स एएनआई)

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने उन्हें बुधवार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

शपथग्रहण समारोह में मौजूद रहे ये नेता

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के शपथग्रहण समारोह में पार्थ चटर्जी और सुब्रत मुखर्जी जैसे टीएमसी नेताओं के अलावा, टीएमसी की जीत में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी इस समारोह में मौजूद थे.

टीएमसी को 213 और बीजेपी को 77 सीटें मिलीं

बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधान सभा की 294 सीटों के लिए 8 चरणों में मतदान हुए थे. 2 मई को मतगणना में तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने 213 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के हिस्से में सिर्फ 77 सीटें आईं. वहीं लेफ्ट और अन्य को 1-1 सीट मिली है. दो सीटों पर उम्मीदवारों की मौत की वजह से चुनाव नहीं हुए थे और उन सीटों पर 16 मई को वोट डाले जाएंगे.

कोविड से निपटना पहली प्राथमिकता: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा कि पद संभालने के बाद उनकी पहली प्राथमिकता कोविड-19 स्थिति से निपटना होगी.  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शपथ लेने के तुरंद बाद सभी राजनीतिक दलों से शांति सुनिश्चित करने की अपील की. इसके साथ ही उन्होंने राजनीतिक हिंसाओं पर कहा कि बंगाल का प्रशासनिक तंत्र निर्वाचन आयोग के अधीन था, अब हम गड़बड़ियों से निपटेंगे. वहीं, ममता के शपथग्रहण समारोह में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा, 'हमारी पहली प्राथमिकता राज्य में चुनाव के बाद हो रही हिंसा को समाप्त करना है.'
(न्यूज एजेंसी- भाषा से इनपुट के साथ)

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news