शॉर्ट्स पहनकर गया तो बैंक ने नहीं दी एंट्री, शख्स की इस शिकायत पर SBI ने दिया ये जवाब
Advertisement
trendingNow11031259

शॉर्ट्स पहनकर गया तो बैंक ने नहीं दी एंट्री, शख्स की इस शिकायत पर SBI ने दिया ये जवाब

कोलकाता में रहने वाले एक शख्स के ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई है. इस शख्स का दावा है कि एसबीआई की एक ब्रांच से उसे केवल इसलिए लौटा दिया गया क्योंकि उसने शॉर्ट्स पहने हुए थे. शख्स ने पुणे की एक मिलती-जुलती घटना का भी जिक्र किया है. 

फाइल फोटो

कोलकाता: एक शख्स का दावा है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की एक ब्रांच से उसे केवल इसलिए वापस लौटा दिया गया, क्योंकि उसने शॉर्ट्स (Shorts) पहन रखी थी. बैंक स्टाफ ने उससे फुल पैंट पहनकर आने को कहा. शख्स ने अब ट्विटर पर SBI से शिकायत करते हुए पूछा है कि क्या बैंक में आने वाले कस्टमर के लिए कोई ड्रेस कोड है? कोलकाता में रहने वाले आशीष के इस सवाल का बैंक ने जवाब भी दिया है. 

  1. बैंक स्टाफ ने शख्स को पैंट पहनकर आने को कहा
  2. SBI ने ड्रेस कोड होने की बात से किया इनकार
  3. शख्स के ट्वीट पर आ रहे हैं तरह-तरह के कमेंट

ट्वीट में कही ये बात

आशीष ने SBI को टैग किए गए अपने ट्वीट में कहा, ‘'SBI आज शॉर्ट्स पहनकर आपकी एक ब्रांच गया, इस पर मुझसे कहा गया कि मुझे फुल पैंट पहनकर वापस आने की जरूरत है, क्योंकि ब्रांच ग्राहकों से सभ्यता बनाए रखने की अपेक्षा करती है. क्या इस बारे में कोई आधिकारिक नीति है कि ग्राहक क्या पहन सकता है और क्या नहीं’? आशीष के इस ट्वीट के जवाब में बैंक ने बताया कि ऐसा कोई ड्रेस कोड नहीं है. 

ये भी पढ़ें -लाइव कॉन्सर्ट के दौरान सिंगर ने फैन के साथ की बेहूदा हरकत, बवाल हुआ तो मांगी माफी

SBI ने दिया सवाल का जवाब

ट्वीट का रिप्लाई करते हुए SBI ने जवाब दिया, 'हम आपकी चिंता को समझते हैं और उसका सम्मान करते हैं, हम यह स्पष्ट करते हैं कि हमारे ग्राहकों के लिए कोई नीति या निर्धारित ड्रेस कोड नहीं है, वे अपनी पसंद के अनुसार तैयार हो सकते हैं और सार्वजनिक स्थान के लिए स्थानीय रूप से स्वीकार्य मानदंडों/परंपरा/संस्कृति पर को ध्यान में रख सकते हैं’.

Pune की घटना का किया जिक्र

आशीष के इस ट्वीट पर अलग-अलग कमेंट आ रहे हैं. कुछ लोगों ने इसके लिए बैंक की क्लास लगा डाली है जबकि कुछ ने शिकायतकर्ता को पूरे कपड़े पहनकर बैंक जाने की सलाह दी है. आशीष ने कुछ साल पहले की पुणे की एक घटना का भी जिक्र किया है. जिसमें SBI की तिलक रोड ब्रांच में भी एक कस्टमर को शॉर्टस पहनकर आने के चलते वापस भेज दिया था. 

‘क्या आप ऐसे ऑफिस जाते हैं’?

शॉर्टस में बैंक जाने पर आशीष की कई यूजर ने खिंचाई भी की. एक यूजर ने लिखा, 'यदि आप न्यूड भी घूमते हैं तो SBI को कोई समस्या नहीं है, लेकिन बात यह है कि वे अपने ग्राहकों के बारे में चिंतित हैं जो इसे आपत्तिजनक मान सकते हैं. मुझे यकीन है कि आप ऑफिस या शादी में शॉर्ट्स में नहीं जाते होंगे? तो क्यों न कुछ अच्छा पहनें’?

 

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news