Kerala: Thrissur Medical College में 39 स्‍टूडेंट्स को हुआ Corona, लग चुके थे Vaccine के दोनों डोज
Advertisement
trendingNow1946233

Kerala: Thrissur Medical College में 39 स्‍टूडेंट्स को हुआ Corona, लग चुके थे Vaccine के दोनों डोज

केरल के त्रिशूर मेडिकल कॉलेज (Thrissur Medical College) में कम से कम 39 स्‍टूडेंट्स कोविड पॉजिटिव (Covid Positive) मिले हैं. इन छात्रों को वैक्‍सीन के दोनों डोज लग गए थे. ये छात्र परीक्षाएं देने के लिए कॉलेज कैंपस में रह रहे हैं. 

(फाइल फोटो)

त्रिशूर: त्रिशूर के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के 39 स्‍टूडेंट्स कोविड-19 से संक्रमित मिले हैं और इन सभी को कोविड वैक्‍सीन (Covid Vaccine) दोनों डोज दिए जा चुके थे. कोविड लॉकडाउन (Lockdown) के कारण यह मेडिकल कॉलेज कई दिनों तक बंद थे, बाद में 1 जून को  कॉलेज फिर से खोला गया. इसके बाद छात्रों का पहला बैच 5 जून को कैंपस में आया. 

  1. त्रिशूर मेडिकल कॉलेज के 39 छात्र कोरोना पॉजिटिव 
  2. लग चुके थे कोविड वैक्‍सीन के दोनों डोज 
  3. 17 जुलाई को किया गया था पूरे बैच का कोविड टेस्‍ट 

स्‍टूडेंट्स के दूसरे बैच में मिला पहला मामला 

अधिकारियों ने बताया कि 175 छात्रों का दूसरा बैच (Second Batch) 6 जून को कैंपस में आया था. इसी बैच के स्‍टूडेंट्स में कोविड​​​​-19 का पहला मामला मिला था. जब मामले बढ़ने लगे, तो अधिकारियों ने 17 जुलाई को उस बैच के सभी छात्रों का कोविड-19 टेस्‍ट कराया, जिनमें से 20 स्‍टूडेंट्स कोविड पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद इन स्‍टूडेंट्स को घर जाने की अनुमति दे दी गई. 

यह भी पढ़ें: Coronavirus महामारी को लेकर सरकार पर सवाल उठाने वालों को PM Modi का करारा जवाब, BJP सांसदों को दिया खास मंत्र

फिलहाल छात्रों के 3 बैच कैंपस में रह रहे हैं क्योंकि उनकी परीक्षाएं चल रही हैं. इन बैच के अब तक 19 और छात्र कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया, '6 जून से अब तक कुल 39 मेडिकल छात्र कोविड​​​​-19 संक्रमित पाये गए हैं. उन सभी ने वैक्‍सीन के दोनों डोज ले लिए थे.'

केरल में लगातार बढ़ रहे मामले 

केरल में 19 जुलाई को मामलों के पॉजिटिव आने की दर बढ़कर 11% से अधिक हो गई है जो कि कई हफ्तों से 10 प्रतिशत के आसपास थी. यहां 9,931 नए मामले सामने आए हैं. राज्य सरकार द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज के मुताबिक 58 नई मौतों के बाद यहां कोविड से मरने वालों की संख्‍या 15,408 हो गई है. वहीं राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 1,21,708 हो गई है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news