Vaishno Devi Dress Code: वैष्णो देवी जाने की कर रहे हैं प्लानिंग तो जान लें नए ड्रेस रूल्स, अब इन कपड़ों में नहीं मिलेगी एंट्री
Advertisement
trendingNow11914231

Vaishno Devi Dress Code: वैष्णो देवी जाने की कर रहे हैं प्लानिंग तो जान लें नए ड्रेस रूल्स, अब इन कपड़ों में नहीं मिलेगी एंट्री

Vaishno Devi Dress Code: अगर आप वैष्णी देवी के दर्शनों के लिए जाने की योजना बना रहे हैं तो पहले आप वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के नए ड्रेस नियम जरूर जान लें. ऐसा न करने पर आपको भवन में एंट्री नहीं मिल पाएगी. 

Vaishno Devi Dress Code: वैष्णो देवी जाने की कर रहे हैं प्लानिंग तो जान लें नए ड्रेस रूल्स, अब इन कपड़ों में नहीं मिलेगी एंट्री

Vaishno Devi Dress Code: मां दुर्गा की आराधना का पवित्र पर्व यानी नवरात्रि 15 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे हैं. नवरात्रि के दिनों कटरा में मौजूद वैष्णो देवी भवन पर श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ जाती है. लोग देश के अलग-अलग हिस्सों से मां वैष्णो के दर्शनों के लिए पहुंचते हैं. श्रद्धालों की आमद को देखते हुए नवरात्रि में वैष्णो देवी भवन को भी खूब सजाया जाता है. अगर आप भी नवरात्रि में वैष्णो देवी जाने की सोच रहे हैं तो वहां के नए ड्रेस कोड के बारे में जरूर जान लें. ऐसा न करने पर आपको वैष्णो देवी भवन में मां के दर्शनों के अनुमति नहीं मिलेगी और आपका कटरा जाना निष्फल हो जाएगा. 

जान लें नई ड्रेस कोड

सहयोगी वेबसाइट इंडिया डॉट कॉम के मुताबिक मां वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (Shri Mata Vaishno Devi Shrine Board) ने भवन में दर्शन के लिए नई ड्रेस गाइडलाइंस (Vaishno Devi Dress Code) जारी की है. इस दौरान श्रद्धालुओं को ऐसे शालीन वस्त्र पहनने होंगे, जो वैष्णो देवी भवन की गरिमा कायम रख सकें. साथ ही दूसरे श्रद्धालुओं को भी असहजता का सामना न करना पड़े. 

इन कपड़ों में नहीं मिलेगी एंट्री

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, श्राइन बोर्ड (Shri Mata Vaishno Devi Shrine Board) की नई गाइडलाइन में कहा गया है कि अब (Vaishno Devi Dress Code) से टी-शर्ट, कैपरी, निकर या अन्य छोटे कपड़े पहनकर वैष्णो देवी भवन पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को मां की गुफा में एंट्री नहीं मिलेगी. यही उन्हें ‘अटका आरती’ में भाग लेने से भी वंचित कर दिया जाएगा. श्रद्धालुओं को इस नियम की सूचना देने के लिए वैष्णो देवी परिसर में जगह सूचना बोर्ड लगाए गए हैं. साथ ही लाउडस्पीकर से भी उन्हें नए नियमों से अवगत करवाया जा रहा है. 

श्राइन बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला

रिपोर्ट के अनुसार वैष्णो देवी भवन में उचित वेशभूषा (Vaishno Devi Dress Code) पहनकर आने का नियम काफी पहले से बना हुआ है लेकिन इसे कभी सख्ती से लागू नहीं किया गया. अब कुछ लोगों की ओर से वैष्णो देवी भवन को भी मौजमस्ती और सैर-सपाटे का अड्डा बनाए जाने की घटना को देखते हुए श्राइन बोर्ड (Shri Mata Vaishno Devi Shrine Board) ने इस बारे में सख्ती करने का फैसला किया है. इसी के तहत लोगों को मर्यादित कपड़े पहनकर मां दुर्गा के दर्शनों के लिए आने की अपील की जा रही है. अगर आप भी वैष्णो देवी जा रहे हैं तो गाइडलाइंस के अनुसार उचित कपड़े पहनकर ही जाएं. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news