Mehbooba Mufti ने फिर किया 'पाकिस्तान प्रेम' का इजहार, कहा- दोनों देशों में मेल-मिलाप की प्रक्रिया कश्मीर से शुरू हो
Advertisement
trendingNow1870032

Mehbooba Mufti ने फिर किया 'पाकिस्तान प्रेम' का इजहार, कहा- दोनों देशों में मेल-मिलाप की प्रक्रिया कश्मीर से शुरू हो

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने पाकिस्तानी आर्मी जनरल कमर जावेद बाजवा के बयान को सकारात्मक बताते हुए बातचीत शुरू करने की अपील की है. महबूबा मुफ्ती ने साथ ही चेताया है कि इस बातचीत में कश्मीर और कश्मीरियों को नहीं भुलाया जाना चाहिए. 

महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो)

श्रीनगर: पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने एक बार फिर भारत-पाकिस्तान में होने वाली किसी बातचीत में कश्मीर (Jammu Kashmir) के मुद्दे को टॉप पर रखने की मांग की है. महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भारत और पाकिस्तान, दोनों की लीडरशिप को यह समझना चाहिए कि उपमहाद्वीप में शांति का रास्ता कश्मीर घाटी से होकर जाता है. 

  1. 'बातचीत में कश्मीर को आगे रखें'
  2. 'पाकिस्तान आर्मी चीफ का बयान सकारात्मक'
  3. दोनों देश अतीत भूलकर आगे बढ़ें- बाजवा

'बातचीत में कश्मीर को आगे रखें'

महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को कहा कि दोनों पड़ोसी देशों के बीच होने वाली किसी भी मेल-मिलाप की प्रक्रिया में कश्मीर और कश्मीरियों को आगे रखा जाना चाहिए. उन्होंने पाकिस्तान (Pakistan) के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) के हाल में दिए गए बयान को सकारात्मक बताया. 

'पाकिस्तान आर्मी चीफ का बयान सकारात्मक'

कुलगाम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti)नने कहा कि दोनों देशों के बीच रिश्तों की कोई भी पहल जम्मू-कश्मीर के लोगों की मांगों को पूरी करने में सहायक होगी. उन्होंने कहा कि शांति स्थापना के लिए पाकिस्तानी आर्मी चीफ का बयान सकारात्मक है. 

ये भी पढ़ें- जांबाजों की शहादत के बीच महबूबा मुफ्ती ने फिर किया पाकिस्तान के लिए दर्द का इजहार

दोनों देश अतीत भूलकर आगे बढ़ें- बाजवा

महबूबा मुफ्ती की यह टिप्पणी पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) के बयान के बाद आई है. बाजवा ने गुरुवार को कहा था कि दोनों देशों को अतीत को भूलकर आगे बढ़ना चाहिए. उन्होंने कहा था कि दोनों पड़ोसियों के बीच शांति से दक्षिण एवं मध्य एशिया क्षेत्र में क्षमताओं के दोहन में मदद मिलेगी.

LIVE TV

Trending news