Holi 2023: होली के दिन देर से शुरू होगी मेट्रो सर्विस, दिल्ली, नोएडा और लखनऊ में इतने बजे मिलेगी पहली ट्रेन
Advertisement
trendingNow11600427

Holi 2023: होली के दिन देर से शुरू होगी मेट्रो सर्विस, दिल्ली, नोएडा और लखनऊ में इतने बजे मिलेगी पहली ट्रेन

Holi Metro Timings: होली के दिन अगर आपका घर से बाहर निकलने का प्लान है तो पहले अपने शहर में बस या मेट्रो की टाइमिंग चेक कर लें, दिल्ली, लखनऊ, नोएडा की मेट्रो टाइमिंग 8 मार्च को अलग रहेंगी. 

Holi 2023: होली के दिन देर से शुरू होगी मेट्रो सर्विस, दिल्ली, नोएडा और लखनऊ में इतने बजे मिलेगी पहली ट्रेन

Delhi Metro Holi Timings: होली के दिन बुधवार को दिल्ली और लखनऊ में मेट्रो सेवाएं दोपहर 2.30 बजे तक बंद रहेंगी. वहीं नोएडा की एक्वा लाइन पर दोपहर 2 बजे के बाद मेट्रो सर्विस शुरू होगी. इसके अलावा दिल्ली में डीटीसी बसें भी दोपहर बाद चलेंगी.

होली के दिन दिल्ली मेट्रो की सेवाएं
डीएमआरसी ने एक बयान में कहा, 'होली के त्योहार के दिन यानी आठ मार्च, 2023 (बुधवार) को रैपिड मेट्रो/एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन सहित दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनों पर दोपहर 14:30 बजे (दोपहर 2:30 बजे) तक मेट्रो सेवाएं उपलब्ध नहीं रहेंगी.'

बयान में कहा गया है कि मेट्रो ट्रेन सेवाएं 8 मार्च को सभी लाइनों पर टर्मिनल स्टेशनों से दोपहर 2:30 बजे शुरू होंगी और उसके बाद सामान्य रूप से जारी रहेंगी. अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को दोपहर 2:30 बजे के बाद मेट्रो फीडर बस सेवाएं भी सामान्य रूप से चलेंगी.

डीटीसी ने जारी की एडवाइजरी
डीटीसी की ओर से जारी एडवाइजरी में बताया गया है कि बुधवार को बस सेवाएं दोपहर 2 बजे तक स्थगित रहेंगी. सभी रूटों पर बसें दोपहर 2 बजे से चलनी शुरू होंगी.

हालांकि 2 बजे के बाद सिर्फ 25 फीसदी बसें ही सड़कों पर उतरेंगी. डीटीसी का कहना है कि इस दिन ट्रैफिक लोड भी कम ही रहने की संभावना है. इसलिए केवल 25 फीसदी बसों को ही यात्री सेवा में उतारा जाएगा. इसके अलावा शाम की शिफ्ट में भी कुछ चुनिंदा रूटों पर ही बसें चलाई जाएंगी. कलस्टर बसें भी दोपहर 2 बजे के बाद ही चलनी शुरू होंगी.

एक्वा लाइन पर मेट्रो सेवाएं
होली के अवसर पर बुधवार को नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन की एक्वा लाइन मेट्रो रेल सुबह से दोपहर दो बजे तक नहीं चलेगी. दोपहर दो बजे के बाद मेट्रो सेवायें पहले की तरह देर रात तक चलेगी. अधिकारियों ने बताया कि नोएडा के सेक्टर 51 स्टेशन पार्किंग की सुविधा भी दोपहर दो बजे से उपलब्ध होगी.

लखनऊ मेट्रो
लखनऊ मेट्रो रेल सेवा भी होली के दिन दोपहर ढाई बजे तक बंद रहेगी. लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने बताया कि ढाई बजे के बाद यह सेवा दोनों टर्मिनल चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डा मेट्रो स्टेशन और मुंशी पुलिया मेट्रो स्टेशन से शुरू होगी तथा सामान्य दिनों की तरह रात 10 बजे तक उपलब्ध रहेगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news