West Bengal News: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) बंगाल दौरे पर हैं. एक समारोह में उन्होंने राज्य में आए दिन फैलने वाली हिंसा को रोकने और सूबे में स्थायी शांति कैसे स्थापित हो सकती है, उसका फार्मुला बताया है. रविवार को कहा कि बांग्लादेश से सीमा पार घुसपैठ बंद होने पर ही पश्चिम बंगाल में शांति स्थापित की जा सकती है. अमित शाह ने दावा किया कि अगर भारतीय जनता पार्टी (BJP) 2026 में पश्चिम बंगाल में सत्ता में आयी तो पड़ोसी देश से अवैध आव्रजन और घुसपैठ को बड़े पैमाने पर रोका जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'बंगाल में बदलाव का भरोसा'


पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर पेट्रापोल भू पत्तन पर एक नए यात्री टर्मिनल भवन और एक ‘मैत्री द्वार’ के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) सरकार की आलोचना की और राज्य के लोगों से 2026 में राजनीतिक बदलाव लाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा, ‘क्षेत्र में शांति स्थापित करने में भू पत्तन महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. जब सीमा पार लोगों की वैध आवाजाही की कोई गुंजाइश नहीं होती है, तो आवाजाही के अवैध तरीके सामने आते हैं, जिसका असर देश की शांति पर पड़ता है.


ये भी पढ़ें- 'रुको, सोचो और...', Video Call आने पर डिजिटल अरेस्ट से कैसे बचें? PM मोदी ने बता दी आसान तरकीब


शाह ने ये भी कहा, मैं बंगाल के लोगों से आग्रह करता हूं कि 2026 में परिवर्तन लाएं और हम घुसपैठ रोकेंगे तथा शांति स्थापित करेंगे.’ शाह ने कहा, ‘घुसपैठ रुकने पर ही बंगाल में शांति आ सकती है...दोनों देशों के बीच संबंध तथा संपर्क सुधारने में भूमि बंदरगाह महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. वे दोनों देशों के बीच व्यापार संबंध भी बढ़ाते हैं.’


ये भी पढ़ें-  वोट बैंक के लिए बची-खुची इज्जत भी दांव पर लगा देंगे ट्रूडो? पढ़िए भारत विरोध की इनसाइड स्टोरी


(इनपुट: न्यूज़ एजेंसी पीटीआई भाषा)