Mumbai Airport Threat: 'मुझे 8 करोड़ दो, वो भी बिटकॉइन में, वरना उड़ा दूंगा मुंबई एयरपोर्ट', ईमेल पर मिली धमकी से सनसनी
Advertisement
trendingNow11975610

Mumbai Airport Threat: 'मुझे 8 करोड़ दो, वो भी बिटकॉइन में, वरना उड़ा दूंगा मुंबई एयरपोर्ट', ईमेल पर मिली धमकी से सनसनी

Mumbai Airport News In Hindi: मुंबई एयरपोर्ट की सुरक्षा में इजाफा कर दिया गया है. एक अज्ञात शख्स ने ईमेल के जरिए धमकी देकर 10 लाख अमेरिकी डॉलर मांगे हैं. आइए जानते हैं कि ये पूरा मामला क्या है?

Mumbai Airport Threat: 'मुझे 8 करोड़ दो, वो भी बिटकॉइन में, वरना उड़ा दूंगा मुंबई एयरपोर्ट', ईमेल पर मिली धमकी से सनसनी

Threat To Mumbai Airport: मुंबई एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. धमकी देने वाले ने एयरपोर्ट अथॉरिटी को मेल भेजकर 10 लाख अमेरिकी डॉलर मांगे हैं. अगर 10 लाख अमेरिकी डॉलर को भारतीय रुपये में कन्वर्ट करें तो करीब 8 करोड़ 33 लाख रुपये होते हैं. दिलचस्प बात है कि धमकी देने वाले ये रुपये बिटकॉइन में मांगे हैं. हालांकि, धमकी मिलने के बाद मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है. मुंबई एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद ये कार्रवाई की गई है. इस मामले में अज्ञात शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. केस की छानबीन चल रही है.

मुंबई एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी

बता दें कि मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम के उड़ाने की धमकी का ईमेल आया है. एक अज्ञात शख्स ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड को ये धमकी भरा ईमेल भेजा है.

किस ईमेल आईडी से मिली धमकी?

जान लें कि टर्मिनल 2 को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. ये ईमेल quaidacasrol@gmail.com से आया है. ईमेल भेजने वाले शख्स ने 48 घंटे का वक्त दिया है. उसने 48 घंटे में 10 लाख डॉलर मांगे हैं. और एयरपोर्ट ऑथारिटी को ये सारी रकम बिटकॉइन में देने को कहा है.

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस?

पुलिस ने इस मामले में अज्ञात शख्स के खिलाफ IPC की धारा 385 505 (1) (बी) के तहत FIR दर्ज की है. बताया जा रहा है कि धमकी भरा ईमेल जिस IP एड्रेस का इस्तेमाल कर भेजा गया है उसका पता लगा लिया गया है. पुलिस ईमेल भेजने वाले शख्स की पहचान कर उसे पकड़ने में जुटी है. उम्मीद है जल्द है उसे पकड़ लिया जाएगा.

कब मिली थी धमकी?

मुंबई पुलिस ने बताया कि मामले में अज्ञात शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया है. धमकी भरा ईमेल गुरुवार सुबह 11 बजे के करीब मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के फीडबैक इनबॉक्स में भेजा गया है.

धमकी वाले ईमेल में क्या लिखा था?

धमकी भरे मेल में लिखा है: सब्जेक्ट: ब्लास्ट. यह आपके एयरपोर्ट के लिए आखिरी चेतावनी है. अगर बिटकॉइन के रूप में एक मिलियन डॉलर ट्रांसफर नहीं किए गए तो हम 48 घंटों के भीतर टर्मिनल 2 को उड़ा देंगे. एक और अलर्ट 24 घंटे के बाद होगा.

TAGS

Trending news