राज्यसभा सदस्यों के हंगामे से नाराज नायडू ने रद्द किया रात्रिभोज
Advertisement
trendingNow1381996

राज्यसभा सदस्यों के हंगामे से नाराज नायडू ने रद्द किया रात्रिभोज

राज्यसभा में विभिन्न दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण जारी गतिरोध का खामियाजा सभी दलों के सदस्यों को सभापति की ओर से कल दिए जाने वाले रात्रिभोज से हाथ धोकर भुगतना पड़ेगा.

नायडू का मत था कि सदन की कार्यवाही नहीं चलने दी जा रही है, ऐसे में रात्रिभोज का आयोजन उचित नहीं है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राज्यसभा में विभिन्न दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण जारी गतिरोध का खामियाजा सभी दलों के सदस्यों को सभापति की ओर से कल दिए जाने वाले रात्रिभोज से हाथ धोकर भुगतना पड़ेगा. राज्यसभा के सभापति एम. वैंकेया नायडू ने सदन में गत पांच मार्च से हंगामे के कारण जारी गतिरोध से नाराज होकर सांसदों को दिया जाने वाला भोज रद्द कर दिया. सूत्रों के मुताबिक बुधवार (21 मार्च) को आयोजित होने जा रहे रात्रिभोज के लिये आमंत्रण पत्रों के वितरण से लेकर अन्य तैयारियां पूरी कर ली गई थीं. नायडू की ओर से इस बारे में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, नेता सदन, नेता प्रतिपक्ष और उच्च सदन में विभिन्न दलों के नेताओं को औपचारिक जानकारी भी दे दी गई थी.

  1. बुधवार (21 मार्च) को होने वाले रात्रिभोज के बंट चुके थे आमंत्रण पत्र

    राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, नेता सदन, नेता प्रतिपक्ष आदि को दी गई थी जानकारी

    आंध्र प्रदेश के पारंपरिक पकवानों को खास तौर पर परोसने की थी योजना

ये भी पढ़ें : PNB घोटाला : मेहुल चोकसी का CBI को लेटर, कहा- 'मैं बहाना नहीं बना रहा हूं'

सदन में जारी गतिरोध से नाराज हुए नायडू
सूत्रों ने बताया कि नायडू को मंगलवार को सदन की कार्यवाही सुचारु होने की उम्मीद थी, लेकिन विभिन्न मुद्दों पर हंगामा कर रहे सदस्यों द्वारा सदन बैठक नहीं चलने देने से नाराज होकर नायडू ने रात्रिभोज रद्द कर दिया. सदन में गतिरोध को दूर करने के लिये नायडू ने मंगलवार को सभी दलों के नेताओं के साथ सभापति कार्यालय में हुई बैठक में भी मौजूदा स्थिति पर नाराजगी जताते हुए उन्हें अपने फैसले से अवगत करा दिया. सूत्रों ने बताया कि नायडू का मत था कि दो सप्ताह से सदन की कार्यवाही नहीं चलने दी जा रही है, ऐसे में रात्रिभोज का आयोजन करना उचित नहीं है.

ये भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश के शामली जिले को NCR में शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी

उल्लेखनीय है कि आंध्र प्रदेश के पारंपरिक पकवानों को खास तौर पर परोसने की योजना के तहत वहां के खानसामे भी दिल्ली पहुंच गए थे. गतिरोध से नाराज नायडू ने इससे पहले भी पिछले सप्ताह संसद सदस्यों के बैडमिंटन टूर्नामेंट का भी उद्घाटन करने से इंकार कर दिया था.

इनपुट आईएएनएस से 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news