UP वालों को आज PM मोदी देंगे बड़ी सौगात, इस रूट पर शुरू होने जा रही वंदे भारत ट्रेन
Advertisement
trendingNow11769119

UP वालों को आज PM मोदी देंगे बड़ी सौगात, इस रूट पर शुरू होने जा रही वंदे भारत ट्रेन

Narendra Modi UP Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज से चार राज्यों के दौरे पर होंगे. आज पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के रायपुर और यूपी के गोरखपुर जाएंगे. पीएम इन चार राज्यों को 50 हजार करोड़ की सौगात देंगे. आज यूपी को नई वंदे भारत ट्रेन भी मिलेगी.

UP वालों को आज PM मोदी देंगे बड़ी सौगात, इस रूट पर शुरू होने जा रही वंदे भारत ट्रेन

Vande Bharat Gorakhpur: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज काशी (Kashi) से मिशन 2024 का शंखनाद करेंगे. प्रधानमंत्री दो दिनों में चार राज्यों का दौरा करेंगे और इन राज्यों को 50 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे. पीएम के इस दौरे को राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है. 2024 यानी चुनावी साल, 2024 यानी प्रधानमंत्री मोदी की अग्नि परीक्षा, 2024 यानी बीजेपी के लिए हैट्रिक लगाने का मौका. देश में लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. एक तरफ जहां विपक्ष हुंकार भर रहा है तो वहीं पीएम मोदी भी अपने इलेक्शन मोड में आ चुके हैं. पीएम मोदी ने कुछ दिनों पहले ही भोपाल में जो रैली की थी, उससे ही साफ हो गया था कि अब चुनावी माहौल पूरी तरह से गर्म होने वाला है.

मिशन 2024 में जुटे PM मोदी!

यही वो ऐलान था जिसके बाद पीएम मोदी ने 2024 को लेकर अपने इरादे जाहिर कर दिए थे और पीएम मोदी के इसी ऐलान के ठीक कुछ दिनों बाद महाराष्ट्र की सियासत में बड़ा भूचाल भी नजर आया. जब राजनीति के चाणक्य माने जाने शरद पवार के घर में ही फूट पड़ गई और अजित पवार ने शरद पवार का दामन छोड़कर महाराष्ट्र की सरकार में अपने समर्थक विधायकों के साथ धमाकेदार एंट्री कर ली.

छत्तीसगढ़ को मिलेंगी ये सौगात

और अब पीएम मोदी छत्तीसगढ़ पहुंचने वाले हैं. साल 2018 के बाद ये पहला मौका हो जब पीएम मोदी छत्तीसगढ़ पहुंचने वाले हैं. बीजेपी दावा कर रही है कि डेढ़ लाख लोग पीएम मोदी को सुनने के लिए आएंगे. आज सुबह 10:45 के आस-पास पीएम मोदी रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. पीएम मोदी रायपुर साइंस कॉलेज मैदान जाएंगे. जहां एक बड़ी आम सभा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे. 

इन शहरों के बीच होगी नई ट्रेन लाइन की शुरुआत

माना जा रहा है कि पीएम मोदी छत्तीसगढ़ को कई बड़ी सौगात दे सकते हैं. पीएम मोदी के रायपुर पहुंचने से पहले ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. राज्य पुलिस बल के 2 हजार जवानों को कार्यक्रम स्थल के 3 किलोमीटर तक के दायरे में तैनात किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रायपुर में कई बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. इन सौगातों में खास तौर से नई ट्रेन लाइन की शुरुआत होने वाली है. केवटी-अंतागढ़ नई रेल लाइन और अंतागढ़ -रायपुर की नई ट्रेन सेवा का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुभारंभ करेंगे. इसके अलावा नेशनल हाईवे से जुड़े प्रोजेक्ट की भी पीएम मोदी छत्तीसगढ़ को सौगात दे सकते हैं.

यूपी को पीएम देंगे ये तोहफा

इसके बाद पीएम गोरखपुर, वाराणसी के लिए रवाना होंगे. दोपहर करीब 2:30 बजे पीएम गोरखपुर पहुंचेंगे. पीएम मोदी गोरखपुर के गीता प्रेस के शताब्दी समारोह के समापन कार्यक्रम में भाग लेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेनों को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. ये वंदे भारत ट्रेन गोरखपुर और लखनऊ के बीच चलेगी. वंदे भारत ट्रेन अयोध्या जंक्शन से होकर गुजरेगी और गोरखपुर-लखनऊ के बीच की 302 किलोमीटर की दूरी महज 4 घंटे से भी कम वक्त में तय कर लेगी. फिर प्रधानमंत्री शाम करीब 5 बजे वाराणसी पहुंचेंगे, जहां वो कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन और लोकार्पण करेंगे.

वाराणसी को 12 हजार करोड़ की सौगात

पीएम मोदी के गोरखपुर आगमन से पहले यहां खासी तैयारियां की गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने से पहले गोरखपुर जंक्शन को रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गोरखपुर दौरे को लेकर भारत नेपाल सीमा पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं. गोरखपुर के बाद पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे. वाराणसी के आज पीएम मोदी सैकड़ों करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे. पीएम मोदी के वाराणसी आने को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत की खास तैयारियां भी की हैं.

वाराणसी में पीएम मोदी 12 हजार करोड़ की 29 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इसके साथ-साथ पीएम बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन बैठक भी करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी वाजिदपुर में एक रैली को भी संबोधित करेंगे. एक तरफ पीएम मोदी बीजेपी की हैट्रिक लगाने की तैयारियों में जुट गए हैं तो वहीं विपक्ष भी पीएम मोदी के खिलाफ लामबंद है. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने दावा किया है कि 2024 में विपक्षी महागठबंधन 300 से ज्यादा सीट लेकर आएगा.

जाहिर है विपक्ष के लिए 2024 का चुनाव करो या मरो का है. तो वहीं बीजेपी इस चुनाव को सबसे बड़ी अग्निपरीक्षा मानकर तैयारियों में जुटी है. लिहाजा इस बार चुनावी मिशन के पहले नए-नए दांव पेंच और शह-मात के कई बड़े दावे सामने आएंगे. लेकिन पीएम मोदी के ब्रांड के आगे विपक्ष का कौन से चेहरा सामने होगा इस सवाल का जवाब अब तक सामने नहीं आया है.

जरूरी खबरें

बाढ़, बारिश से बेहाल आधा हिंदुस्तान, कई राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट
चीन पर मंडराया सबसे बड़ा खतरा, अनहोनी की आशंका से सहमे लोग

Trending news