महाराष्ट्र के Amravati जिले में फूटा कोरोना बम, गांवों में आ रहे हैं 83 फीसदी मामले
Advertisement
trendingNow1903918

महाराष्ट्र के Amravati जिले में फूटा कोरोना बम, गांवों में आ रहे हैं 83 फीसदी मामले

महाराष्ट्र के अमरावती जिले में कोरोना वायरस (Amravati in Amravati)की दूसरी लहर का बम फूटा है और यहां 83 प्रतिशत मामले गांवों से सामने आ रहे हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई: महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस (Coronavirus in Maharashtra) के मामलों में कमी आई है, लेकिन अब कोविड-19 के मामले गांवों तक पहुंचने लगे हैं और तेजी से बढ़ रहे संक्रमण ने चिंता बढ़ा दी है. दूसरी लहर में अमरावती जिले (Amravati) के गांवों में कोरोना का बम फूटा है और यहां 83 प्रतिशत मामले सामने आ रहे हैं.

अमरावती के 70 प्रतिशत गांवों में फैला कोरोना

कोरोना वायरस का संक्रमण अमरावती जिले (Amravati) में तेजी से फैल रहा है और यह 70 प्रतिशत गांवों में पहुंच चुका है. जिला प्रशासन की तरफ से दी गई सूचना के अनुसार, अमरावती जिले में कुल 1561 गांव हैं, जिनमें से 1284 गांवों में कोविड-19 ने दस्तक दे दी है और 277 गांव ही ऐसे बचे हैं, जहां वायरस नहीं पहुंचा है.

मई में 83 फीसदी से ज्यादा मामले गांवों में आए

एक मई से 18 मई के बीच अमरावती जिले (Amravati) में कोरोना वायरस के 15466 नए मामले मामले सामने आए हैं, जिनमें से 12903 मामले ग्रामी इलाकों में दर्ज किए गए हैं और 2563 मामले शहरी क्षेत्र में सामने आए हैं.  इस तरह अमरावती के ग्रामीण इलाकों में कोविड-19 के 83.42 प्रतिशत मामले दर्ज किए गए हैं.

नए मामलों ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता

गांवों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. प्रशासन  का कहना है जिन इलाकों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, एक तो वो इलाके दूसरे जिलों से लगते हैं और दूसरा उस इलाके में बाजार बड़े-बड़े हैं, जहा लोग बड़ी संख्या में सामानों की खरीददारी के लिए आते हैं.

महाराष्ट्र में 24 घंटे में कोरोना के 34031 नए मामले

महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस के नए मामलों (New Covid Cases) में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है. बुधवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में राज्य में कोविड-19 के 34031 नए मामले सामने आए और 594 लोगों की मौत हुई. इससे पहले मंगलवार को पूरे राज्य में 28438 मामले सामने आए थे. राज्य में अब तक कोरोना से कुल 84371 लोगों की हो मौत चुकी है.
(इनपुट अनिरूद्ध दवाले)

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news