PM मोदी के खिलाफ साजिश के नए सबूत आए सामने, प्रदर्शनकारियों ने की थी ये हरकत
Advertisement
trendingNow11063943

PM मोदी के खिलाफ साजिश के नए सबूत आए सामने, प्रदर्शनकारियों ने की थी ये हरकत

पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा चूक पर पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के दावे की पोल खोलने वाले वाला एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें प्रदर्शनकारी सड़क पर पीएम मोदी का पोस्टर फाड़ते दिख रहे हैं.

PM मोदी के खिलाफ साजिश के नए सबूत आए सामने, प्रदर्शनकारियों ने की थी ये हरकत

नई दिल्ली/चंडीगढ़: पंजाब के हुसैनीवाला में बुधवार (5 जनवरी) को एक फ्लाईओवर पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का काफिला फंसा रहा. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस आमने-सामने आ गई है. इस बीच भारतीय किसान यूनियन (BKU) क्रांतिकारियों का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें प्रदर्शनकारी सड़क पर लगे पीएम मोदी का पोस्टर फाड़ते दिख रहे हैं. इस बीच पंजाब सरकार ने जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया है.

  1. पीएम मोदी की सुरक्षा से साजिश का नया सबूत
  2. क्या जानबूझकर लीक किया गया पीएम को रूट
  3. पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक पर गृह मंत्रालय सख्त

पीएम मोदी की सुरक्षा से साजिश का नया सबूत

पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सुरक्षा में चूक पर सीएम चरणजीत चन्नी के दावे का पोल खोल रहे वीडियो में प्रदर्शनकारी पोस्टर फाड़ते दिख रहे हैं. इसके बाद सवाल उठने लगा है कि क्या प्रदर्शनकारियों को पहले से पता था कि पीएम का काफिला कहां से गुजरने वाला है.

पंजाब सरकार ने जांच के लिए गठित की उच्च स्तरीय कमेटी

पंजाब सरकार ने पीएम मोदी के फिरोजपुर दौरे के दौरान हुई चूक की जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया है. समिति में रिटायर्ड जज मेहताब सिंह गिल, प्रमुख सचिव (गृह मामलों) और न्यायमूर्ति अनुराग वर्मा शामिल होंगे. कमेटी 3 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट पेश करेगी.

क्या जानबूझकर लीक किया गया पीएम को रूट

5 जनवरी को हुई इस घटना पर कई सवाल उठ रहे हैं. फ्लाईओवर पर जब पीएम मोदी का काफिला फंसा तो कछ प्रदर्शनकारी वहां मौजूद थे. इतना ही नहीं, कुछ प्रदर्शनकारी तो चाय पीते भी दिखे और मौके पर खड़ी पुलिस तमाशा देखती रही. कई पुलिस वाले तो प्रदर्शनकारियों के बीच भी दिखे. फ्लाईओवर पर पीएम मोदी का काफिला 20 मिनट तक रुका रहा. ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि क्या पीएम मोदी का रूट जानबूझकर लीक किया गया?

ये भी पढ़ें- तिहाड़ जेल में एक साथ 5 कैदियों ने की आत्महत्या की कोशिश, पहले खुद को किया घायल और फिर फंदे से लटके

5 बड़े सवाल आ रहे हैं सामने

1. पीएम का रूट जानबूझकर लीक किया गया ?
2. पीएम के पहुंचने से पहले रास्ता कैसे ब्लॉक हुआ ?
3. प्रदर्शनकारियों को कैसे पता चला पीएम यहीं से गुज़रेंगे ?
4. पुलिस प्रदर्शनकारियों को रोक क्यों नहीं पाई ?
5. पीएम के काफिले को झूठा क्लीयरेंस क्यों दिया ?

सुरक्षा में चूक पर गृह मंत्रालय सख्त

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सुरक्षा में चूक को बीजेपी ने बेहद गंभीर बताया है, जबकि केंद्रीय गृह मंत्रालय भी काफी सख्त है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि जब ये कोई नहीं जानता की पीएम का काफिला कहां से गुजरेगा. इसकी जानकारी केवल सुरक्षा बलों को ही जानकारी होती है, लेकिन वहां फ्लाईओवर पर लोग क्या कर रहे थे.

केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने पंजाब सरकार से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है. बता दें कि तीन कृषि कानूनों को वापस लेने के बाद प्रधानमंत्री का पहला पंजाब दौरा था, लेकिन फिरोज़पुर के फ्लाईओवर पर 20 मिनट फंसे रहने के बाद प्रधानमंत्री लौट गए.

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news