Mumbai में विस्फोटक और मर्डर मिस्ट्री में Sachin Vaze पर शक और गहराया, यहां तक पहुंची NIA की पड़ताल
Advertisement
trendingNow1867685

Mumbai में विस्फोटक और मर्डर मिस्ट्री में Sachin Vaze पर शक और गहराया, यहां तक पहुंची NIA की पड़ताल

NIA की टीम सचिन वझे के ठाणे स्थित घर पहुंची है. वहीं एक दावा और सामने आया है कि इस पूरे मामले में कुछ 'अन्य लोग' भी शामिल थे. इस बीच मुंबई के कमिश्नर को बदला गया है. हेमंत नंगराले (Hemant Nagrale) मुंबई के नए पुलिस कमिश्नर बनाए गए हैं. 

File Photo Credit: (Twitter)

मुंबई: एंटीलिया केस में पुलिस अफसर सचिन वझे की गिरफ्तारी पर बवाल जारी है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए (NIA) की टीम की जांच तेजी से आगे बढ़ रही है. इस बीच बीजेपी सचिन वझे की शिवसेना नेताओं से नजदीकी को लेकर लगातार हमलावर है. बीजेपी नेता किरीट सोमैया वझे की कंपनियों में शिवसेना नेताओं की साझेदारी के आरोप लगाए हैं. वहीं शिवसेना का कहना है कि महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) इस मामले की जांच करने में सक्षम थी. इस बीच मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) को हटा दिया गया है. हेमंत नंगराले (Hemant Nagrale) मुंबई के नए पुलिस कमिश्नर बनाए गए हैं.

  1. NIA की टीम सचिन वझे के घर पहुची
  2. मुंबई पुलिस कमिश्नर को हटाया गया
  3. परमबीर सिंह की जगह हेमंत नगराले नए CP
  4.  

वझे के घर पहुंची NIA की टीम

इस बीच NIA की टीम सचिन वझे के ठाणे (Thane) स्थित घर पहुंची है. गौरतलब है कि एजेंसी की टीम यहां तलाशी के लिए आई है. शहर की मशहूर साकेत बिल्डिंग स्थित वझे का ये घर भी NIA के रेडार पर है. इस बीच सचिन वझे के करीबी और कुछ अन्य लोग भी एजेंसी की पड़ताल के दायरे में हो सकते हैं. वहीं एनआईए ने दावा किया है कि इस पूरे मामले में कुछ 'अन्य लोग' भी शामिल थे, जो गिरफ्तार पुलिस अफसर सचिन वझे को कथित रूप से निर्देश दे रहे थे.

मामले की जांच से जुड़े अधिकारियों ने नाम सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर बताया कि शनिवार को गिरफ्तार किये गए वाजे 'कुछ लोगों' के निर्देश पर काम कर रहे थे, जिसकी जांच होनी अभी बाकी है.

तीन गाड़ियों पर टिका केस!

मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिली स्कॉर्पियो के मामले में मंगलवार को भी एक बड़ा खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक संदिग्ध स्कॉर्पियो की नंबर प्लेट एक ब्लैक मर्सिडीज कार से बरामद की गई हैं. ये गाड़ी NIA की टीम ने मुंबई क्राइम ब्रांच के ऑफिस के पास एक पार्किंग से बरामद की है. इस गाड़ी से 5 लाख 75 हजार कैश के साथ पेट्रोल और डीजल भी बरामद हुआ है. अब पूरा केस तीन कारों पर आकर टिक गया है. पहली विस्फोटकों से भरी स्कॉर्पियो कार जो एंटीलिया के बाहर मिली थी. दूसरी इनोवा जो स्कॉर्पियो के पीछे चल रही थी. वहीं तीसरी ब्लैक मर्सिडीज कार जो NIA ने एक पार्किंग से बरामद की है.

NIA को मिले कई सबूत: सूत्र

सूत्रों के मुताबिक NIA को इन गाड़ियों से कई सबूत मिले हैं. सूत्रों के मुताबिक जो शख्स 25 फरवरी को PPT किट पहने दिखाई दे रहा है वो PPE किट नहीं बल्कि बेहद ढीला ढाला कुर्ता पायजामा पहने था. संदिग्ध ने जांच एजेंसियों को भटकाने के लिए ऐसा किया था. इसके साथ ही संदिग्ध ने चेहरा छुपाने के लिए मुंह पर बाकायदा बड़ा वाला मास्क पहना था ताकि सिर्फ आंख के अलावा पूरा चेहरा छिपा रहे. संदिग्ध शख्स का मानना था कि अगर वो PPE किट में बाहर निकलेगा तो किसी न किसी की नजर में जरूर आयेगा. 

लैपटॉप से डेटा डिलीट, नहीं मिला वझे का फोन

NIA ह्यूमन एनालिसिस फोरेंसिक जांच के जरिए इस बात का पता लगाने में भी जुटी है कि क्या CCTV में दिखाई देने वाला शख्स सचिन वझे ही है या कोई और है. वहीं वझे के केबिन से NIA ने एक लैपटॉप जब्त किया है जिसका डेटा डिलीट किया गया था. NIA की टीम ने वझे से जब उसका मोबाइल फोन देने को कहा, तो वझे ने कहा कि फोन कहीं गिर गया. इसके बाद एजेंसी का मानना है कि वझे ने जानबूझकर अपना फोन फेंका होगा. 

LIVE TV

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news