Extortion Case: नोरा फतेही से 6 घंटे चली पूछताछ, 200 करोड़ से जुड़े लेन-देन पर सवालों की बौछार
Advertisement

Extortion Case: नोरा फतेही से 6 घंटे चली पूछताछ, 200 करोड़ से जुड़े लेन-देन पर सवालों की बौछार

Extortion Case Investigation: अधिकारियों ने बताया कि यह दूसरी बार है जब दिल्ली पुलिस ने फतेही को मामले में कथित भूमिका को लेकर पूछताछ के लिए तलब किया. फतेही के साथ-साथ पिंकी ईरानी से भी पूछताछ की गई जिन्होंने अभिनेत्री का चंद्रशेखर से कथित रूप से परिचय कराया था.

Extortion Case:  नोरा फतेही से 6 घंटे चली पूछताछ, 200 करोड़ से जुड़े लेन-देन पर सवालों की बौछार

Nora Fatehi Was Interrogated: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस नोरा फतेही (Nora Fatehi) से गुरुवार को कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) से जुड़े 200 करोड़ के रंगदारी के मामले (Extortion Case) में करीब 6 घंटे तक पूछताछ की. इससे पहले वह दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारियों के समक्ष पेश हुईं. बता दें एक दिन पहले इसी मामले में एक्ट्रेस जैकलीन फनार्डिस (Jacqueline Fernandez) से भी दिल्ली पुलिस ने पूछताछ की थी.

अधिकारियों ने बताया कि यह दूसरी बार है जब दिल्ली पुलिस ने फतेही को मामले में कथित भूमिका को लेकर पूछताछ के लिए तलब किया. फतेही के साथ-साथ पिंकी ईरानी से भी पूछताछ की गई जिन्होंने अभिनेत्री का चंद्रशेखर से कथित रूप से परिचय कराया था. ईरानी से बुधवार को जैकलीन फर्नांडीज़ के साथ भी पूछताछ की गई थी.

फतेही से पहले भी हो चुकी है पूछताछ
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ईरानी और फतेही दोनों मंदिर मार्ग स्थित आर्थिक अपराध शाखा के कार्यालय में जांच में शामिल हुईं. इससे पहले भी फतेही से एजेंसी ने इस मामले में छह-सात घंटे तक पूछताछ की थी और उनका बयान दर्ज किया था. फतेही से पहले भी पूछताछ की गई थी. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी फतेही से पहले पूछताछ कर चुका है.

नोरा से पूछताछ पर क्या कहा पुलिस ने?
रवींद्र यादव, स्पेशल सीपी, क्राइम/ईओडब्ल्यू ने बताया, ‘नोरा फतेही को आज इसलिए बुलाया गया ताकि वह पिंकी (पिंकी ईरानी जिन्होंने नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीज को सुकेश चंद्रशेखर से मिलवाया) का सामना कर सकें. दोनों को एक साथ बुलाए जाने के बाद हमने आज विरोधाभासों को दूर किया.’ उन्होंने आगे कहा, ‘जो गाड़ी नोरा को दी गई थी वो उनकी कजन के पति ने प्राप्त की थी, उन्हें भी बुलाया गया था.’

स्पेशल सीपी ने बताया, ‘सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी का चेन्नई में एक स्टूडियो है, नोरा फतेही को इसके समारोह के लिए बुलाया गया था और उनसे कहा गया था कि वे शुल्क न लें और वे इसके बदले उन्हें एक कार उपहार में दे रहे हैं. वह कहती है कि जब उसने  (चंद्रशेखर) बार-बार फोन किया तो उसे शक हुआ और उसने सभी संपर्क तोड़ दिए.’

जैकलीन के एजेंट को चंद्रशेखर ने दी डुकाटी बाइक
स्पेशल सीपी ने जब्त डुकाटी पर कहा, “वह (जैकलीन का एजेंट प्रशांत) कहता है कि यह उसका जन्मदिन था जब उसे (सुकेश चंद्रशेखर) का संदेश मिला कि वह उसे एक बाइक उपहार में दे रहा है. उसने मना करने की कोशिश की लेकिन वह बाइक और उसकी चाबी उनके पास छोड़ गया. इस सब का मकसद जैकलीन को जीतना था.’

स्पेशल सीपी ने आगे बताया, ‘उसके बयान के अनुसार, उसने (प्रशांत) उनकी (सुकेश) ज्यादा मदद नहीं की. उसने (प्रशांत) कहा कि उसने कभी डुकाटी बाइक की सवारी नहीं की. वह खड़ी रही और उसने बार-बार उसे (सुकेश को) इसे वापस लेने के लिए कहा था. आज, हमने इसे जब्त कर लिया.’

जैकलीन को फिर पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है
पुलिस के मुताबिक, जैकलीन फर्नांडीज़ से बुधवार को आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई और उन्होंने जांच के दौरान सहयोग किया और उन्हें पूछताछ के लिए फिर से बुलाया जा सकता है.

जेल में है चंद्रशेखर
चंद्रशेखर फिलहाल जेल में है. उस पर रसूखदार लोगों सहित कई लोगों के साथ ठगी करने का आरोप है. इसमें फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह भी शामिल हैं.

ईडी ने 17 अगस्त को दायर किए आरोप पत्र में चंद्रशेखर से जुड़े कई करोड़ रुपये के धनशोधन मामले में फर्नांडीज़़ को आरोपी के तौर पर नामज़द किया है. ईडी के मुताबिक, फतेही और फर्नांडीज़़ ने चंद्रशेखर से महंगी कारें और अन्य तोहफे लिए थे.

इनपुट - ANI/भाषा

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news