close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत-नेपाल के कलाकरों से सजी नेपाली फ़िल्म 'आप्पा' रिलीज को तैयार

नेपाली गोरखा समुदाय समाज के पिता-पुत्र के रिश्तों पर आधारित फिल्म 'आप्पा' दार्जिलिंग और नार्थईस्ट में बसे 40 लाख नेपाली लोगों के बीच फिल्म के रिलीज़ से पहले ही हिट हो गई हैं. 

भारत-नेपाल के कलाकरों से सजी नेपाली फ़िल्म 'आप्पा' रिलीज को तैयार
नेपाली लोगों के बीच पहली बार किसी नेपाली फिल्म को मल्टीप्लेक्स में देखने को लेकर गज़ब का क्रेज देखा जा रहा हैं.

गुवाहाटी: देश में मल्टीप्लेक्सों का दौर शुरू होने के बाद से हिंदी, बंगाली और दक्षिण भारतीय फिल्मों के अत्याधुनिक तरीकों से और बड़े बजट की फिल्मों का हो रहे निर्माण का असर अब नेपाली फिल्मों के निर्माण पर भी पड़ते दिखने लगा हैं. देश में पहली बार अंग्रेजी सब टाइटल्स के साथ नेपाल के प्रसिद्ध नेपाली फिल्मों के सुपर स्टार 'दया हांग राइ' को मुख्य किरदार में लेकर बड़े बजट की नेपाली फिल्म 'आप्पा' को दार्जिलिंग के नेपाली फिल्म लेखक-निर्देशक अनमोल गुरुंग और फिल्म निर्माता रुदेन सदा लेपचा ने भारत में बसे 40 लाख नेपाली लोगों के मनोरंजन के लिए लेकर आ रहे हैं.

दार्जिलिंग के नेपाली गोरखा समुदाय समाज के पिता-पुत्र के रिश्तों पर आधारित फिल्म 'आप्पा' दार्जिलिंग और नार्थईस्ट में बसे 40 लाख नेपाली लोगों के बीच फिल्म के रिलीज़ से पहले ही हिट हो गई हैं. नेपाली लोगों के बीच पहली बार किसी नेपाली फिल्म को मल्टीप्लेक्स में देखने को लेकर गज़ब का क्रेज देखा जा रहा हैं. 

गुवाहाटी और नार्थईस्ट में फिल्म 'आप्पा' के प्रमोशन के लिए इस फिल्म के अभिनेता नेपाल के सुपर स्टार दया हांग राइ और दार्जिलिंग के रहने वाले फिल्म के लेखक-निर्देशक अनमोल गुरुंग, निर्माता रुदेन सदा लेपचा ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि पहली बार भारत में किसी नेपाली फिल्म अंग्रेजी सब टाइटल्स के साथ यूएफओ के जरिये देश भर के 25 शहरों और नेपाल सहित दुनिया भर के मल्टीप्लेक्स थिएटरों में रिलीज़ की जाएगी.   

'आप्पा' के लेखक और निर्देशक अनमोल गुरुंग ने मीडिया को बताया कि पूर्वोत्तर भारत के असम और मेघालय में 30 लाख से भी अधिक नेपाली लोग रहते हैं और दार्जिलिंग में लगभग 10 लाख, इसलिए इस फिल्म का प्रमोशन भारत के पूर्वी क्षेत्रों में ही ज्यादा किया जा रहा हैं. लेखक और निर्देशक ने आगे बताया कि ये फिल्म दार्जिलिंग के पहाड़ियों में बसे गोरखा समुदाय के पिता पुत्र के रिश्तों पर आधारित हैं.

बता दें कि नेपाली फिल्म 'आप्पा' की शूटिंग पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग, कलिम्पोंग और संडापो में की गई हैं. नेपाल के गोरखावली में 'आप्पा' का अर्थ बाबूजी (पापा) होता हैं. पहली बार भारत में किसी नेपाली फिल्म का प्रमोशन बड़े पैमाने पर किया गया है, जिसमें शिरकत करने इस फिल्म के अभिनेता और नेपाल के सुपरस्टार भी पहुंचे हों. नेपाली फिल्म 'आप्पा' आगामी 28 जून को नेपाल में और भारत में 5 जुलाई को रिलीज़ होने वाली है.