Independence Day 2022: इस शहर में भारत के स्वतंत्रता दिवस पर गाया गया पाकिस्तान का राष्ट्रगान, कांग्रेस ने उठा दी ये मांग
Advertisement

Independence Day 2022: इस शहर में भारत के स्वतंत्रता दिवस पर गाया गया पाकिस्तान का राष्ट्रगान, कांग्रेस ने उठा दी ये मांग

Bangalore: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में कट्टरपंथियों ने देश के स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाया. साथ ही व्हाट्सऐप ग्रुप बनाकर भारत के खिलाफ अपमानजनक बातें भी कहीं. अब इस मामले में कांग्रेस भी कूद गई है. 

Independence Day 2022: इस शहर में भारत के स्वतंत्रता दिवस पर गाया गया पाकिस्तान का राष्ट्रगान, कांग्रेस ने उठा दी ये मांग

Karnataka News: देश का दक्षिणी राज्य कर्नाटक (Karnataka) इन दिनों कट्टरपंथियों के लिए बड़ा गढ़ बनता जा रहा है. कट्टरपंथियों के हौंसले इतने बढ़ गए हैं कि वे खुलेआम अपने देश भारत के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाने से भी नहीं डर रहे हैं. ऐसी ही एक बड़ी घटना बेंगलुरु (Bangalore) में सामने आई है, जहां देश के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाकिस्तान (Pakistan) का राष्ट्रगान गाया गया और फिर हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए गए. 

पाकिस्तान का गाया राष्ट्रगान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बेंगलुरु (Bangalore) में 10 युवाओं के एक समूह ने क्लब हाउस पर पाकिस्तान (Pakistan) के झंडे की तस्वीरें लगा दीं. इसके साथ ही वहां खड़े होकर पड़ोसी देश का राष्ट्रगान गाया. उन कट्टरपंथी युवाओं का दुस्साहस इतने पर ही नहीं रुका. उन्होंने 'पाकिस्तान जिंदाबाद, भारत मुदार्बाद' के नाम से एक व्हाट्सऐप ग्रुप बनाया. इस ग्रुप में देश के खिलाफ भड़काऊ चैटिंग की जा रही थी.

भारत के खिलाफ अपमानजनक नारेबाजी

इसी ग्रुप में शामिल एक कट्टरपंथी ने जोश में आकर भड़काऊ चैटिंग का स्क्रीनशॉट लेकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. चैटिंग में शामिल सभी कट्टरपंथी अपने देश भारत के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे. वे दावा कर रहे थे कि उनका देश पाकिस्तान है और भारत उनके देश को आगे बढ़ने से नहीं रोक सकेगा. सभी कट्टरपंथी कन्नड़ भाषा में चैटिंग कर रहे थे.

हिंदू संगठनों ने की अरेस्टिंग की मांग

यह भड़काऊ घटना सामने आने के बाद राज्य में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता विरोध में सामने आ गए हैं. उन्होंने देश का अपमान करने वाले कट्टरपंथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की है. हालांकि कर्नाटक पुलिस अभी इस मामले में कानून की सलाह ले रही है और फिर अभी मामला दर्ज नहीं हो पाया है. 

जिम्मेदार लोगों पर हो कार्रवाई: कांग्रेस

वहीं कर्नाटक कांग्रेस (Karnataka Congress) ने मंगलवार को क्लब हाउस चैट के दौरान बेंगलुरु में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC) के मीडिया प्रभारी प्रियांक खड़गे ने कहा कि किसी के लिए भी पाकिस्तान (Pakistan) समर्थक नारे लगाना गलत है. उन्होंने इस घटना में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की. 

(एजेंसी इनपुट IANS)

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news