PDPU Convocation 2020: चुनौतियों से लड़ने वाला ही बनता है विजेता- पीएम मोदी
Advertisement

PDPU Convocation 2020: चुनौतियों से लड़ने वाला ही बनता है विजेता- पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश के युवाओं से अपील की है कि वे अपने अंदर के विश्वास को हमेशा बनाए रखें. समस्याओं के बजाय अपने उद्देश्यों पर फोकस रहें. 

PDPU Convocation 2020: चुनौतियों से लड़ने वाला ही बनता है विजेता- पीएम मोदी

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश के युवाओं से अपील की है कि वे अपने अंदर के विश्वास को हमेशा बनाए रखें. समस्याओं के बजाय अपने उद्देश्यों पर फोकस रहें. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने युवाओं से कहा कि वे चुनौतियों से घबराएं नहीं बल्कि उसे स्वीकार करें. जो चुनौतियों से लड़ता है. वही सफल होता है. वे पंडित दीनदयाल उपाध्याय पेट्रोलियम विश्वविद्यालय के 8 वें दीक्षांत समारोह (PDPU Convocation 2020) को वर्चुअली संबोधित कर रहे थे. 

  1. 'अपने प्रोफेशनलिज्म से भारत को बनाएं आत्म निर्भर'
  2. 'पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी को एनर्जी यूनिवर्सिटी करने का आग्रह'
  3. 'गैस और पेट्रोलियम सेक्टर में संभावनाएं ज्यादा'

'अपने प्रोफेशनलिज्म से भारत को बनाएं आत्म निर्भर'
पीएम मोदी ने दीक्षांत समारोह में डिग्री लेने वाले युवाओं को संबोधित करते हुए कहा, 'आज देश को आपके जैसे ग्रेजुएट मिल रहे है. नेशन बिल्ड के लिए आप प्रस्थान कर रहे है. आप अपने प्रोफेशनलिज्म से आत्म निर्भर भारत के लिए उपुक्त है. इस यूनिवर्सिटी के प्रोजेक्ट से मैं जुड़ा रहा हूं. यह पेट्रोलियम विश्वविद्यालय विश्व में पहचान बना रहा है.'  

'पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी को एनर्जी यूनिवर्सिटी करने का आग्रह'
पीएम मोदी ने कहा, 'इस यूनिवर्सिटी से निकले प्रोफेशनल्स ने पेट्रोलियम सेक्टर का अपना विस्तार किया है. इस विश्वविद्यालय की प्रगति देखकर मैं गुजरात सरकार को अनुरोध करता हूं कि कानून में बदलाव करके इसका नाम पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के बजाय एनर्जी यूनिवर्सिटी कर दिया जाए. यह मेरा सुझाव है.'

'गैस और पेट्रोलियम सेक्टर में संभावनाएं ज्यादा'
प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना महामारी की चपेट में है. ऐसे में अर्थव्यवस्था को लेकर भी सभी देशों में अपनी चिंताए हैं. भारत की बात की जाए तो यहां पर पेट्रोलिएम सेक्टर में अनंत संभावनाए है. इनमें भी सबसे ज्यादा गैस और पेट्रोलियम सेक्टर में ज्यादा संभावनाएं हैं. 

'बिजनेस शुरू करने के लिए सरकार ने बनाया फंड'
उन्होंने कहा कि ऑयल रिफाइनरी की संख्या दोगुणी किए जाने के बाद से छात्रों के लिए इसमें संभावनाएं बढ़ी हैं. उन्होंने छात्रों से कहा कि यदि उनके पास बिजनेस बढ़ाने का कोई आइडिया, कॉन्सेप्ट या प्रोडक्ट है तो सरकार की ओर से उन्हें मदद करने के लिए फंड बनाया गया है. वे इस फंड की मदद लेकर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं.

LIVE TV

Trending news