Advertisement
trendingPhotos2097450
photoDetails1hindi

न्यूक्लियर अटैक जैसा उठा धुएं का गुबार, कई किलोमीटर तक धमाके की गूंज, तस्वीरों में देखें हरदा का खौफनाक मंजर

Harda Blast : मध्य प्रदेश के हरदा जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया है. इस ब्लास्ट में कई लोगों की जान जाने की खबर है. जिले में हड़कंप मचा हुआ है. बताया जा रहा है, कि फैक्ट्री में आग की वजह से आसपास के 60 घरों में आग लग गई है.

 

हरदा की पटाखा फैक्ट्री में धमाका

1/6
हरदा की पटाखा फैक्ट्री में धमाका

मध्य प्रदेश के हरदा में एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक बड़ा धमाका हुआ, जिसमें 7 लोगों की मौत की खबर है, वहीं बताया जा रहा है, कि करीब 40 लोग घायल हुए हैं.

 

Harda blast

2/6
Harda blast

इस ब्लास्ट (Harda blast ) से पूरा शहर हिल गया है. धमाके के बाद भीषण आग ने पटाखा फैक्ट्री को घेर लिया है. जानकारी के अनुसार, आसपास के करीब 50 घर आग की चपेट में आ गए हैं. वहीं, जान बचाने के लिए लोग इधर उधर भागते नजर आ रहे हैं.

 

पटाखा फैक्ट्री में आग

3/6
पटाखा फैक्ट्री में आग

20 से ज्यादा घायलों को हरदा के जिला अस्पताल पहुंचाया गया है. आसपास के जिलों की फायर ब्रिगेड गाड़ियां भी हरदा के लिए रवाना हो गई हैं.

 

हरदा में भीषण आग

4/6
हरदा में भीषण आग

जानकारी के अनुसार मगरधा रोड स्थित एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में सुबह ( 6 फरवरी) को विस्फोट होने के बाद भीषण आग लग गई. फैक्ट्री से उठतीं आग की लपटें और धुएं का गुबार दूर से ही देखा जा रहा था. सूचना मिलने के बाद मौके पर प्रशासनिक अमला सहित फायर बिग्रेड की गाड़ियां पहुंच गई हैं.

 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

5/6
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने तुरंत घटना का संज्ञान लेते हुए मंत्री उदय प्रताप सिंह, एसीएस अजीत केसरी, डीजी होम गार्ड अरविंद कुमार हेलीकॉप्टर से हरदा जाने के निर्देश दिए हैं. वहीं, भोपाल और इंदौर में मेडिकल कॉलेज, एम्स और भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने के लिए भी निर्देशित किया गया है. 

 

Harda blast

6/6
Harda blast

हरदा पटाखा फैक्ट्री अग्निकांड को लेकर नर्मदापुरम से फायर ब्रिगेड ओर एंबुलेंस हरदा भेजी दी हैं. नर्मदापुरम से भी स्टाफ हरदा के लिए रवाना हो गया है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, नर्मदापुरम से 6 फायर ब्रिगेड ओर 4 एम्बुलेंस डॉक्टर और स्टाफ के साथ हरदा के लिए गई हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़