Lockdown के ऐलान के बाद शराब की दुकानों में उमड़ी भीड़, तस्वीरों में दिखी लापरवाही

नई दिल्ली: प्रदेश के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान करने के कुछ देर बाद ही दिल्ली की अलग-अलग मार्केट में अचनाक लोगों की भीड़ बढ़ गई. सबसे ज्यादा खराब स्थिति शराब के ठेकों पर थी. यहां लोग शराब का स्टॉक लेने के लिए जान की परवाह किए बगैर कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर रोकने के लिए लागू कोविड प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ाते नजर आए.    (फोटो क्रेडिट: मुकेश सांकला)

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Apr 19, 2021, 16:34 PM IST

 

 

1/5

ठेकों में उमड़ी भीड़

Wine shop news

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण लॉकडाउन लगा दिया गया है. ये लॉकडाउन आज रात दस बजे से अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा. पाबंदियों का ऐलान होते है दिल्ली के ठेकों में हलचल बढ़ गई. 

 

(फोटो क्रेडिट: मुकेश सांकला)

2/5

टूटे प्रोटोकॉल

Liquor shops situation

दिल्ली के कनाट प्लेस, गोल मार्केट समेत कई इलाकों में शराब की दुकानों पर जबरदस्त भीड़ बढ़ गई. जहां लोग एक-एक पेटी शराब, बीयर की बोतलों की पेटियां यानी अपना कोटा खरीदते नजर आए.

 

(फोटो क्रेडिट: मुकेश सांकला)

 

3/5

कोटा खरीदने की जल्दबाजी

Delhi lockdown effect

दिल्ली के 11 जिलों में कमोबेश शराब की दुकानों में ऐसी ही तस्वीरें देखने को मिलीं. जहां लॉकडाउन की खबर आग की तरह फैली और मानों लोगों ने अपने अपने मोहल्ले के शराब के ठेकों पर पहुंचना शुरू कर दिया.

 

(फोटो क्रेडिट: मुकेश सांकला)

4/5

वाइन शॉप में भीड़

Crowd at wine shop

शराब की दुकानों पर भीड़ इतनी ज्यादा है कि पुलिस को क्राउड मैनेजमेंट करना पड़ा. आपको बता दें कि पिछले साल भी लॉकडाउन के कारण ऐसी ही हलचल देखने को मिली थी.

 

(फोटो क्रेडिट: मुकेश सांकला)

5/5

सभी जगह ऐसे हालात

Overcrowding near wine shops

लॉकडाउन के दौरान सिर्फ जरूरी क्षेत्र से जुड़े लोगों को ही छूट रहेगी. वहीं, सिर्फ मेडिकल, फल, सब्जी, दूध या किराना सामान से जुड़ी दुकानें खुल सकेंगी. यही वजह थी कि दिल्ली के कई बाजारों में पैनिक बाइंग देखने को मिली.

 

(फोटो क्रेडिट: मुकेश सांकला)