Advertisement
trendingPhotos946897
photoDetails1hindi

Eid al-Adha पर कुर्बानी के लिए लखनऊ में Goats की जोड़ी की लगी 4.5 लाख रुपये की बोली, डाइट में शामिल हैं ड्राय फ्रूट्स-जूस

ईद-उल-अजहा (Eid al-Adha) यानी की बकरा ईद के लिए पूरे देश में विशेष नमाजें होने के बाद अब कुर्बानियों (Sacrifice) का दौर शुरू हो गया है. बकरा ईद के मौके पर मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) के लोग जानवर की कुर्बानी (बलि) देते हैं. इसके लिए कई दिन पहले से जानवरों को खिला-पिला कर मोटा किया जाता है. जानवरों के बाजार में ऐसे सेहतमंद जानवरों की बड़ी बोलियां लगती हैं. ऐसी ही एक बोली लखनऊ में लगी है, जो कि खासी चर्चा में है. 

साढ़े 4 लाख में बिकी बकरों की जोड़ी

1/5
साढ़े 4 लाख में बिकी बकरों की जोड़ी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और बुलंदशहर में मंगलवार को कुर्बानी के जानवरों की कई बड़ी बोलियां लगीं लेकिन एक बोली खासी बड़ी रही. यहां एक आदमी ने 4.5 लाख रुपये में बकरे की एक जोड़ी (Goat Pair) खरीदी. 

डेढ़ सौ किलो से ज्‍यादा है इनका वजह

2/5
डेढ़ सौ किलो से ज्‍यादा है इनका वजह

मंगलवार को लखनऊ में गोमती नदी के पास के बाजार में लगी इस बोली में जो 2 बकरे साढ़े 4 लाख रुपये में बिके हैं, उसमें एक का वजन 170 किलो और दूसरे का 150 किलो है. ये बकरे केवल 2 साल के हैं. 

रोजाना खा जाते हैं 600 रुपये के ड्राय फ्रूट्स

3/5
रोजाना खा जाते हैं 600 रुपये के ड्राय फ्रूट्स

इन बकरों की कीमत ऐसे ही लाखों रुपये में नहीं लगी है, बल्कि इन बकरों के खान-पान पर जमकर खर्च भी किया गया है. ये बकरे रोजाना 600 रुपये के काजू, पिस्ता, बादाम आदि ड्राय फ्रूट्स खाते हैं.

जूस भी पीते हैं बकरे

4/5
जूस भी पीते हैं बकरे

इन बकरों को रोजाना ड्राय फ्रूट्स, मिठाइयां खिलाने के अलावा जूस भी दिया जाता है, ताकि इनको पूरा न्‍यूट्रीशन मिल सके.

शैम्‍पू से नहलाते हैं

5/5
शैम्‍पू से नहलाते हैं

इन बकरों को साफ रखने के लिए रोजाना शैम्‍पू से नहलाया जाता है और समय-समय पर इनका मेडिकल चैकअप भी किया जाता है. बता दें कि ईद-उल-अजहा के मौके पर कई लोग बकरे के अलावा भेड़, ऊंट, भैंस आदि की भी कुर्बानी देते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़