Advertisement
photoDetails1hindi

Horror Places: ये हैं लखनऊ की 5 सबसे खतरनाक जगहें! दिन में भी जाने से डरते हैं लोग

Most Haunted Places In Lucknow: पर्यटन के नजरिए से उत्तर प्रदेश की राजधानी और नवाबों का शहर लखनऊ (Lucknow) बहुत खास है. लखनऊ में इमामबाड़ा, रेजीडेंसी, भूलभुलैया, अंबेडकर पार्क और जनेश्वर मिश्र जैसे कई टूरिस्ट स्पॉट हैं. लेकिन, कुछ ऐसी डरावनी जगह (Haunted Place) भी हैं जहां लोग दिन में भी जाने से डरते हैं. इन डरावनी जगहों के बारे में कई कहानियां भी हैं. कुछ लोग इन जगहों को भूत-प्रेत आदि से जोड़ते हैं. हालांकि, इनमें कितनी सच्चाई है, इसका कोई सबूत नहीं है. आइए लखनऊ की इन डरावनी जगहों के बारे में जानते हैं.

1/5

लखनऊ में स्थित बेगम कोठी भी लोगों को डरावनी लगती है. बताया जाता है कि 1857 के प्रथम स्वाधीनता संग्राम में यहां सैकड़ों क्रांतिकारियों ने वीरगति पाई थी. दावा किया जाता है कि यहां उन क्रांतिकारियों की आत्मा भटकती है.

2/5

सिकंदराबाग को भी लखनऊ की डरावनी जगहों में से एक माना जाता है. लोग कहते हैं कि यहां देर रात में चीखने-चिल्लाने की आवाजें सुनाई देती हैं.

3/5

लखनऊ का ओइल हाउस डरावना माना जाता है. इसको लेकर कई कहानियां लोगों के बीच चर्चा में हैं. अतीत में कई साल तक बंद रहने की वजह से लोग यहां जाने से डरते हैं.

4/5

लखनऊ का रेलवे क्वाटर भी लोगों के बीच चर्चा का विषय बना रहा है. यह भी डरावनी जगहों में से एक है. यहां से जुड़ी भूत-प्रेत की कई कहानियां भी लोग बताते हैं. यहां दिन में भी जाने से लोग खौफ खाते हैं. हालांकि, इसके साक्ष्य नहीं हैं.

5/5

लखनऊ के बलरामपुर हॉस्पिटल के बारे में भी डरावनी कहानियां प्रचलित हैं. ये हॉस्पिटल अंग्रेजों के समय बना था. इससे जुड़े कई डरावने किस्से-कहानियां हैं. हालांकि, इसका कोई सबूत नहीं है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़