PM Narendra Modi-Amitabh Bachchan 1st Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 74 साल के हो गए हैं और वो आज अपना 75वां जन्मदिन (PM Modi Birthday) मना रहे हैं. इस मौके पर हम आपको पीएम मोदी (PM Modi) और हिन्दीं फिल्मों में बिग बी के नाम से मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का 15 साल पुराना किस्सा बता रहे हैं, जब दोनों की पहली मुलाकात हुई थी. अमिताभ बच्चन और एक ऐसे कलाकार हैं, जिनका प्रधानमंत्री मोदी के साथ रिश्ता बेहद पुराना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मोदी सरकार की योजनाओं के साथ बिग बी


मोदी सरकार (Modi Govt) के द्वारा चलाई गई योजनाओं में उनका साथ रहा है, चाहे वह साल 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरू किया गया स्वच्छता अभियान हो या फिर साल 2020 में कोरोना महामारी में लोगों की कॉलर ट्यून बन कोरोना के प्रति जागरूक करने की योजना. प्रधानमंत्री जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो बिग बी गुजरात टूरिज्म के ब्रांड एंबेसडर भी थे. गुजरात टूरिज्म के दौरान उन्होंने जो वीडियो शूट कराया था. इसके लिए उन्होंने एक भी पैसे नहीं लिए थे.


10 साल में PM मोदी के 10 फैसले, जिनसे बनती है 'नए भारत' की बुलंद तस्‍वीर


कैसे हुई थी पीएम मोदी और बिग बी की पहली मुलाकात


एक बार खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा था कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने गुजरात टूरिज्म के ब्रांड एंबेसडर के लिए मुफ्त में काम किया था. हालांकि, क्या आपको पता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली बार मुलाकात अमिताभ बच्चन से कब और कैसे हुई थी.


स्वर्गीय अमर सिंह ने एक बार बताया था कि साल 2009 में उन्होंने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की मुलाकात कराई थी. तब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे. अमिताभ तब अपनी फिल्म 'पा' का प्रमोशन कर रहे थे. अमिताभ से मिलने के बाद ही नरेंद्र मोदी ने उन्हें गुजरात टूरिज्म का ब्रांड एंबेसडर बनने का ऑफर दिया था.


चलो फिल्म देखने चलते हैं... पहली मुलाकात का किस्सा


अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने सालों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जन्मदिन पर एक किस्सा शेयर कर सुनाया था कि साल 2009 में जब उनसे मुलाकात हुई थी तो उन्होंने कहा, चलो फिल्म देखने चलते हैं. वह मुझे अपनी गाड़ी से थियटर तक लेकर गए. हमने फिल्म देखी, साथ में खाना खाया.


PM Modi Gift: पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर तोहफे नीलाम होंगे, कीमत 600 रुपये से लेकर 8 लाख तक


बिग बी के ट्वीट पर पीएम मोदी का जवाब


साल 2023 में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने पीएम मोदी के एक पोस्ट पर रिपोस्ट करते हुए कहा कि, उनकी भी इच्छा कैलाश जाने की है. इस पोस्ट पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा था, आने वाले दिनों में रण उत्सव शुरू हो रहा है और मैं आपसे कच्छ की यात्रा करने का आग्रह करता हूं. आपकी स्टैचू ऑफ यूनिटी की यात्रा भी नहीं हुई है.


राम लला की प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचे थे अमिताभ बच्चन


22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा कर रहे थे. इस समारोह में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी बतौर अतिथि मौजूद थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां अपने संबोधन के बाद कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों से बारी-बारी मिल रहे थे. उन्होंने, अमिताभ बच्चन से भी हाल-चाल लिया था.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस)