इमरान के 'कश्मीर राग' पर पीएम मोदी आज देंगे करारा जवाब, इस समय होगा संबोधन
Advertisement
trendingNow1754661

इमरान के 'कश्मीर राग' पर पीएम मोदी आज देंगे करारा जवाब, इस समय होगा संबोधन

पाकिस्तान ने हमेशा की तरह इस बार संयुक्त राष्ट्र संघ (United Nations) के वार्षिक अधिवेशन में भारत के खिलाफ जमकर जहर उगला. पाकिस्तानी पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने पहले आरएसएस और फिर कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत पर हमले किए.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने हमेशा की तरह इस बार संयुक्त राष्ट्र संघ (United Nations) के वार्षिक अधिवेशन में भारत के खिलाफ जमकर जहर उगला. पाकिस्तानी पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने पहले आरएसएस और फिर कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत पर हमले किए. पाकिस्तान के इस विषवमन के बाद आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) संयुक्त राष्ट्र संघ के अधिवेशन को संबोधित कर उसे आइना दिखाएंगे. 

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी का संबोधन भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे होगा. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाले इस संबोधन में पीएम मोदी भारत की बात रखेंगे. माना जा रहा है कि हर बार की तरह पीएम मोदी इस बार भी इमरान खान और पाकिस्तान का नाम लेने से परहेज करेंगे और आतंकवाद पर उसे जबरदस्त तरीके से घेरेंगे.

पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र से आतंकवाद को पारिभाषित करने से अब तक नाकाम रहने पर संयुक्त राष्ट्र की आलोचना भी कर सकते हैं. साथ ही आतंकवाद से निपटने में असफल रहने पर उसे लताड़ भी लगा सकते हैं. पीएम मोदी अपने भाषण में 'पाकिस्तान प्रेमी' तुर्की को भी आइना दिखा सकते हैं. वे चीन पर अप्रत्यक्ष तरीके से निशाना साधते हुए विस्तारवाद और समुद्री नौवहन की स्वतंत्रता का मुद्दा भी उठा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- इमरान खान के भाषण के बीच भारत ने UN जनरल असेंबली से वॉक आउट किया

पीएम मोदी कोरोना संकट से जूझ रही दुनिया में वैक्सीन के निर्माण और अर्थव्यवस्था को खोलने के मुद्दे पर भी बात कर सकते हैं. वे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में सुधार और भारत समेत दूसरे देशों को भी इसमें शामिल करने की बात कर सकते हैं. माना जा रहा है कि पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ चल रहे जबरदस्त तनाव की वजह से पीएम मोदी के भाषण पर चीन, पाकिस्तान, अमेरिका समेत दुनिया के अन्य देशों की निगाहें लगी रहेंगी. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news