PM मोदी आज करेंगे Bengaluru Tech Summit 2020 का उद्घाटन, जानें क्या है समिट में खास
Advertisement
trendingNow1788753

PM मोदी आज करेंगे Bengaluru Tech Summit 2020 का उद्घाटन, जानें क्या है समिट में खास

'बेंगलुरु टेक समिट 2020' का मुख्‍य विषय 'नेक्‍स्‍ट इज नाऊ' (Next is Now) है. सम्मेलन में सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स, बायोटेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र में प्रमुख प्रौद्योगिकी और नई तकनीकों के प्रभाव पर मुख्‍य रूप से चर्चा होगी.

(फाइल फोटो)

बेंगलुरु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (19 नवंबर) सुबह 11 बजे 'बेंगलुरु टेक समिट 2020' (BTS 2020) का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे. सम्मेलन का आयोजन 19 से 21 नवंबर तक होगा.

  1. सम्मेलन का आयोजन 19 से 21 नवंबर तक
  2. सम्‍मेलन का मुख्‍य विषय 'नेक्‍स्‍ट इज नाऊ'
  3. कार्यक्रम में कई हस्तियां शामिल होंगी
  4.  

कर्नाटक सरकार ने किया है आयोजन
तीन दिनों तक चलने वाले इस सम्मेलन का आयोजन कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) के साथ कर्नाटक इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी सोसाइटी (KITS), कर्नाटक सरकार के विजन ग्रुप ऑन इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, बायोटेक्नोलॉजी और स्टार्टअप, सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया (STPI) और एमएम एक्टिविटी साइंस-टेक कम्युनिकेशंस द्वारा किया जा रहा है.

LIVE टीवी

सम्मेलन में इन मुद्दों पर होगी चर्चा
इस साल सम्‍मेलन का मुख्‍य विषय 'नेक्‍स्‍ट इज नाऊ' (Next is Now) है. सम्मेलन में सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स, बायोटेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र में प्रमुख प्रौद्योगिकी और नई तकनीकों के प्रभाव पर मुख्‍य रूप से चर्चा होगी. इसके अलावा कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 महामारी के बाद के दुनियाभर में उभरती मुख्‍य चुनौतियों पर विचार-विमर्श किया जाएगा.

कार्यक्रम में ये हस्तियां होंगी शामिल
प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में बताया गया, 'बेंगलुरु टेक समिट' में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison), स्विस कॉन्फेडरेशन के उपाध्यक्ष गाई पार मेलिन के अलावा कई अन्य अंतरराष्ट्रीय हस्तियों की भागीदारी देखने को मिलेगी. इनके अलावा कार्यक्रम में भारत और पूरे विश्व के अग्रणी विचारक, उद्योग जगत के अग्रिम पंक्ति के नायक, तकनीकी विशेषज्ञ, अनुसंधानकर्ता, निवेशक, नीति निर्माता और शिक्षा क्षेत्र की महत्वपूर्ण हस्तियां भी शामिल होंगी.

ये भी पढ़ें- PM मोदी ने US के निर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन से बात की, कोरोना और क्‍लाइमेंट चेंज पर चर्चा की

200 से अधिक भारतीय कंपनियों की भागीदारी
इस सम्मेलन में 200 से अधिक भारतीय कंपनियों की भागीदारी होगी, जो अपनी वर्चुअल प्रदर्शनी पेश करेंगी. इसके अलावा 4 हजार से अधिक प्रतिनिधि और 270 वक्ता शामिल होंगे और लगभग 75 पैनल चर्चाएं आयोजित की जाएंगी. आधिकारिक बयान के मुताबिक कार्यक्रम में हर दिन 50 हजार से अधिक प्रतिभागियों को शामिल किया जाएगा.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news