PM Modi ने रामनाथ कोविंद को चिट्ठी लिखकर कही ऐसी बात, मिला ये इमोशनल जवाब
Advertisement
trendingNow11274481

PM Modi ने रामनाथ कोविंद को चिट्ठी लिखकर कही ऐसी बात, मिला ये इमोशनल जवाब

PM Modi letter to Ram Nath Kovind: पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पीएम नरेंद्र मोदी का पत्र अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया और लिखा कि मैं इन मार्मिक और दिल को छूने वाले शब्दों को उस प्यार और सम्मान के रूप में स्वीकार करता हूं.

PM Modi ने रामनाथ कोविंद को चिट्ठी लिखकर कही ऐसी बात, मिला ये इमोशनल जवाब

PM Narendra Modi write letter to Ram Nath Kovind: द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) ने भारत के 15वें राष्ट्रपति के तौर पर पदभार ग्रहण कर लिया है और राष्ट्रपति के रूप में कार्यकाल खत्म होने के बाद रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) लुटियन दिल्ली के बंगले में चले गए, जहां वह आजीवन रहेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा है और उनकी जमकर तारीफ की है.

  1. पीएम मोदी ने रामनाथ कोविंद को लिखी चिट्ठी
  2. पीएम मोदी ने की रामनाथ कोविंद की तारीफ
  3. 24 जुलाई को खत्म हुआ था रामनाथ कोविंद का कार्यकाल

पीएम मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति के लिए कही ये बात

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) को लिखे पत्र में कहा कि उन्होंने भारत के राष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान सिद्धांतों, ईमानदारी, कामकाज, संवेदनशीलता और सेवा के उच्चतम मानकों को स्थापित किया. पीएम मोदी ने आगे लिखा, 'अपने पूरे जीवन और करियर में आपने दृढ़ संकल्प तथा गरिमा बनाए रखी, हमारे संविधान के सिद्धांतों के प्रति गहरी प्रतिबद्धता, सर्वोच्च सम्मान एवं जिम्मेदारी दिखाई.'

छोटे गांव से राष्ट्रपति भवन तक पहुंचने पर तारीफ

रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) को लिखे पत्र में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव से राष्ट्रपति भवन तक की उनकी व्यक्तिगत यात्रा की भी सराहना की और कहा कि यह 'हमारे देश के विकास के लिए एक दृष्टांत और हमारे समाज के लिए एक प्रेरणा है.'

24 जुलाई को खत्म हुआ था रामनाथ कोविंद का कार्यकाल

बतौर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) का कार्यकाल रविवार, 24 जुलाई को समाप्त हो गया और 25 जुलाई को द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) ने भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण की.

आपके साथ काम करना वास्तव में सौभाग्य था: मोदी

रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) को लिखे पत्र में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में उन्होंने हमेशा समय और खुले मन से परामर्श दिया. उन्होंने कहा, 'मैं आगे भी आपकी सलाह लेता रहूंगा. राष्ट्रपति जी, आपके प्रधानमंत्री के रूप में आपके साथ काम करना एक वास्तव में सौभाग्य था.

रामनाथ कोविंद ने ट्विटर शेयर किया लेटर

रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का पत्र अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया और लिखा, 'मैं इन मार्मिक और दिल को छूने वाले शब्दों को उस प्यार और सम्मान के रूप में स्वीकार करता हूं, जो साथी नागरिकों ने मुझे दिया है. मैं वास्तव में आप सभी का आभारी हूं.'

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने लिखा कि राष्ट्रपति के रूप में, रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने भारत के संविधान के आदर्शों और उसके लोकतंत्र के मर्म को सही फैसलों, उत्कृष्ट गरिमा और आसाधारण शालीनता के जरिए बरकरार रखा और हमेशा गणतंत्र के सर्वोत्तम हितों के लिए काम किया. पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश के प्रथम नागरिक के तौर पर रामनाथ कोविंद हमेशा सबसे कमजोर तबके के नागरिकों के कल्याण के लिए डटे रहे और दृढ़ता से एवं गर्व के साथ अपनी मिट्टी और लोगों से जुड़े रहे. पत्र में पीएम मोदी ने कहा कि रामनाथ कोविंद हमेशा लोगों से जुड़े रहे, उनकी परेशानियों, उनकी अपेक्षाओं के प्रति संवेदनशील रहे और समय के साथ आवश्यक परिवर्तन को लेकर भी पूरी तरह से जागरूक रहे.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news