51 साल के हुए Rahul Gandhi, 'सेवा दिवस' के रूप में उनका जन्मदिन मना रही Congress Party
Advertisement
trendingNow1923687

51 साल के हुए Rahul Gandhi, 'सेवा दिवस' के रूप में उनका जन्मदिन मना रही Congress Party

कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रदेश कांग्रेस कमेटियों, पार्टी के विभिन्न संगठनों को पत्र लिखकर राहुल गांधी की इस भावना से उन्हें अवगत करा दिया है. इसी सिलसिले में पार्टी की यूथ विंग एनएसआईयू (NSUI) ने दिल्ली के रायसीना रोड में निशुल्क कोरोना जांच कैंप लगाया है. 

फाइल फोटो: (रॉयटर्स)

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का आज जन्म दिन है. राहुल गांधी अब 51 साल के हो गए हैं. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की वजह से बने हालात के मद्देनजर उन्होंने इस साल भी जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे 19 जून को उनके जन्मदिन के मौके पर किसी तरह के जश्न का आयोजन न करें. वहीं इससे जुड़ी कोई होर्डिंग, बैनर या पोस्टर न लगाएं, बल्कि अपने पास मौजूद संसाधन का इस्तेमाल आम लोगों की मदद के लिए करें.

हर कैडर तक पहुंचा संदेश

कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रदेश कांग्रेस कमेटियों, पार्टी के विभिन्न संगठनों को पत्र लिखकर राहुल गांधी की इस भावना से उन्हें अवगत करा दिया है. इसी सिलसिले में पार्टी की यूथ विंग एनएसआईयू (NSUI) ने दिल्ली के रायसीना रोड में निशुल्क कोरोना जांच कैंप लगाया है. पार्टी के विभिन्न मोर्चों और कार्यकर्ताओं की ओर कई कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है. इसी कड़ी में राजस्ठान की राजधानी जयपुर में 10 किलोमीटर लंबी रन फॉर लंग्स मैराथान का आयोजन हुआ.

शुभकामनाओं का सिलसिला जारी

राजनीतिक दलों की विचारधारा से इतर पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने राहुल गांधी के जन्म दिन के अवसर पर उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी उनके स्वस्थ एवं प्रफुल्लित जीवन के लिए कामना की है. 

इसी तरह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी राहुल गांधी को शुभकामनाएं दी हैं. इसी तरह दक्षिण भारत के नेताओं ने भी राहुल गांधी को जन्म दिन की शुभकामानाएं दी हैं. सांसद शशि थरूर ने भी ट्वीट करके अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की है. उन्होंने लिखा कि @RahulGandhi  जी को जन्मदिन पर शुभकामनाएं! ईश्वर आपको दीर्घायु करें.

LIVE TV

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news