Congress पार्टी में राष्ट्रीय स्तर की भूमिका चाहते हैं Prashant Kishor, पार्टी को दिए ये सुझाव
Advertisement
trendingNow1957116

Congress पार्टी में राष्ट्रीय स्तर की भूमिका चाहते हैं Prashant Kishor, पार्टी को दिए ये सुझाव

कांग्रेस पार्टी (Congress Party) में शामिल होने के बाद चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kumar) राष्ट्रीय स्तर की भूमिका के अलावा पार्टी की निर्णय लेने वाली टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं.

प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर अटकलों तेज हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kumar) के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर अटकलों के बीच पार्टी में उनकी भूमिका को लेकर चर्चा तेज है. इस मुद्दे पर कांग्रेस (Congress) जल्द ही फैसला ले सकती है. बताया जा रहा है कि प्रशांत किशोर देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी में शामिल होने के लिए बड़ी भूमिका चाहते हैं और इसके लिए उन्होंने पार्टी को कुछ सुझाव भी दिए हैं.

  1. कांग्रेस में राष्ट्रीय स्तर की भूमिका चाहते हैं प्रशांत किशोर
  2. प्रशांत किशोर ने स्पेशल एडवाइजरी कमेटी बनाने की सलाह दी
  3. इस मुद्दे पर कांग्रेस जल्द ही फैसला ले सकती है

राष्ट्रीय स्तर की भूमिका चाहते हैं प्रशांत किशोर

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) कांग्रेस पार्टी में राष्ट्रीय स्तर पर भूमिका और पार्टी के मामलों के निर्णय लेने वाली टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं. पार्टी के अंदर यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले कुछ महीनों में कांग्रेस में संगठनात्मक स्तर पर बड़े बदलाव हो सकते हैं और इसके बाद कुछ नई नियुक्तियां की जाएंगी. इसके साथ ही पार्टी में नई समितियां भी बनाई जाएंगी.

प्रशांत ने दी स्पेशल एडवाइजरी कमेटी बनाने की सलाह

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के नेतृत्व में एक स्पेशल एडवाइजरी कमेटी बनाने की सलाह दी है, जो राजनीति से जुड़े बड़े फैसले लेगी. प्रशांत किशोर के अनुसार इस कमेटी में ज्यादा सदस्य नहीं होने चाहिए और यह गठबंधन से लेकर चुनावी कैंपेन की रणनीति तक हर राजनीतिक गतिविधि पर चर्चा करके ही आखिरी फैसला ले.

ये भी पढ़ें- इमरान खान के मुंह पर तमाचा है ये भारतीय गांव, PAK के दावों की खुली पोल

राहुल गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मांगी थी राय

प्रशांत किशोर (Prashant Kumar) को कांग्रेस में शामिल करने को लेकर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने वरिष्ठ नेताओं से राय मांगी थी. 22 जुलाई को राहुल गांधी की अध्यक्षता में एक बैठक हुई थी, जिसमें इस मुद्दे पर चर्चा की गई थी. बैठक में राहुल गांधी के अलावा एके एंटनी, मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, कमलनाथ और अंबिका सोनी समेत लगभग आधा दर्जन से अधिक प्रमुख नेता शामिल हुए थे.

प्रशांत किशोर ने की थी राहुल, प्रियंका, सोनिया गांधी से मुलाकात

बता दें कि प्रशांत किशोर (Prashant Kumar) ने 13 जुलाई को दिल्ली में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाकात की थी. इसके बाद कई तरह से कयास लगाए गए थे और यह बात सामने आई थी कि वह 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए बड़ी योजना तैयार कर रहे हैं.

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news