Punjab के नए CM के नाम का ऐलान जल्द, 2 डिप्टी सीएम पर बन सकती है सहमति
Advertisement

Punjab के नए CM के नाम का ऐलान जल्द, 2 डिप्टी सीएम पर बन सकती है सहमति

Punjab New Chief Minister: कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने सिख नेता को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाने का सुझाव दिया है. सीएम को लेकर पंजाब कांग्रेस की बैठक जारी है.

बाईं ओर सुनील जाखड़, बीच में नवजोत सिंह सिद्धू और दाईं ओर सुखजिंदर सिंह रंधावा (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: पंजाब के नए मुख्यमंत्री (Punjab New CM) पर जल्द ही फैसला संभव है. सूत्रों के मुताबिक, पंजाब में सीएम के साथ दो डिप्टी सीएम (Two Deputy CM) भी बनाए जा सकते हैं. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की बैठक जारी है. चंडीगढ़ में ऑब्जर्वर के साथ सिद्धू बैठक कर रहे हैं.

  1. वोटिंग में सुखजिंदर सिंह रंधावा दूसरे नंबर पर रहे
  2. कांग्रेस आलाकमान का मंथन जारी
  3. मैं चंडीगढ़ नहीं जा रही हूं- अंबिका सोनी

सुनील जाखड़ को मिले सबसे ज्यादा वोट 

सूत्रों के हवाले से खबर है कि पंजाब में सीएम पद के लिए कांग्रेस (Congress) में इंटरनल वोटिंग हुई, जिसमें सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) को सबसे ज्यादा वोट मिले. वहीं सुखजिंदर सिंह रंधावा दूसरे स्थान पर और परनीत कौर तीसरे स्थान पर रहीं. इस बीच कांग्रेस के विधायक पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ के पंचकूला स्थित आवास पर फूलों का गुलदस्ता लेकर पहुंचने लगे हैं.

ये भी पढ़ें- CM योगी ने रखा 4.5 साल का रिपोर्ट कार्ड, बोले- माफिया राज खत्म; दुनिया में बदली यूपी की पहचान

अंबिका सोनी ने सीएम बनने से किया इनकार

इससे पहले खराब सेहत का हवाला देकर अंबिका सोनी ने पंजाब का मुख्यमंत्री बनने से इनकार कर दिया. उन्होंने सिख चेहरे को सीएम बनाने का सुझाव दिया. कांग्रेस आलाकमान का मंथन जारी है.

इस बीच अंबिका सोनी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के घर पहुंच गई हैं. अंबिका सोनी ने कहा कि वो चंडीगढ़ नहीं जा रही हैं. जो आलाकमान तय करेगा वो सही है. मेरे पास प्रस्ताव आया था.

ये भी पढ़ें- पंजाब के सियासी भूचाल का असर राजस्थान में भी, सीएम गहलोत के OSD ने दिया इस्तीफा

पंजाब कांग्रेस पर सीएम गहलोत का बयान

पंजाब के मामले पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, 'कैप्टन साहब पार्टी के सम्मानित नेता हैं और मुझे उम्मीद है कि वो आगे भी पार्टी का हित आगे रखकर ही कार्य करते रहेंगे. इसलिए ऐसे समय में हम सभी कांग्रेसजनों की जिम्मेदारी देश हित में बढ़ जाती है. हमें अपने से ऊपर उठकर पार्टी और देश हित में सोचना होगा.'

(इनपुट- रवि त्रिपाठी)

LIVE TV

Trending news