राजस्थान सरकार ने किए 15 IPS अधिकारियों के ट्रांसफर, लिस्ट में 3 विवादित SP भी शामिल

राजस्थान सरकार (Rajasthan Govt) जिन 15 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है, उनमें से ऐसे अधिकारी भी शामिल हैं जो हाल में किसी न किसी कारण से विवाद में रहे थे.

राजस्थान सरकार ने किए 15 IPS अधिकारियों के ट्रांसफर, लिस्ट में 3 विवादित SP भी शामिल
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान सरकार (Rajasthan Govt) ने 15 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है, जिनमें छह जिलों के पुलिस अधीक्षक शामिल हैं. राज्य सरकार ने जिन पुलिस अधिकारियों का तबादला किया है, उनमें से तीन हाल में किसी न किसी कारण से विवाद में रहे थे.

शराब माफिया से गठजोड़ में संलिप्त अधिकारी का तबादला

इन तबादलों के तहत राजस्थान सरकार (Rajasthan Govt) ने हिम्मत अभिलाष टाक को सिरोही के पुलिस अधीक्षक पद से हटाकर किशनगढ़ में पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में लगा दिया है. टाक पर छह दिन पहले ही शराब माफिया से गठजोड़ में संलिप्त होने का आरोप लगा था.

मंत्री की शिकायत के बाद नागौर की पुलिस का तबादला

नागौर की पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़ को तबादला कर पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक लगाया गया है. नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल ने धनखड़ की शिकायत मुख्यमंत्री से की थी कि उनकी कमजोर कार्यशैली से अपराध बढ़ रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट से बहाल बर्खास्त अफसर की भी हुई पोस्टिंग

नौकरी में रहते हुए दो शादियों के मामले में बर्खास्त किए गए आईपीएस अधिकारी पंकज चौधरी को भी सुप्रीम कोर्ट से मुकदमा जीतने के बाद पोस्टिंग दी गई है. पंकज चौधरी को सरकार ने राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल में कमांडेंट लगाया है. जिन अन्य अधिकारियों का तबदला किया गया है, उनमें विशेष कार्यबल के पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह को सवाईमाधोपुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. राजेंद्र गोयल को चित्तौड़गढ, आदर्श सिंधु को प्रतापगढ़, धर्मेंद्र सिंह को सिरोही व सुधीर चौधरी को राजसमंद का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

लाइव टीवी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.