close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजमेर दरगाह के दीवान ने पाकिस्तान की धमकी का दिया जवाब, कहा- 'याद कर ले पुरानी हार'

केंद्र सरकार की जम्मू-कश्मीर से संबंधित पेश किए बिल के पास होने के बाद पाकिस्तान की भारत के साथ राजनयिक संबंधों पर लिए फैसले को अजमेर दरगाह के दीवान ने पाकिस्तान की बौखलाहट बताया है.

अजमेर दरगाह के दीवान ने पाकिस्तान की धमकी का दिया जवाब, कहा- 'याद कर ले पुरानी हार'
दीवान जैनुअल ओबेदिन ने गुरुवार को यह प्रतिक्रिया दी. (फाइल फोटो)

अजमेर: केंद्र सरकार की जम्मू-कश्मीर से संबंधित पेश किए बिल के पास होने के बाद पाकिस्तान की भारत के साथ राजनयिक संबंधों पर लिए फैसले को अजमेर दरगाह के दीवान ने पाकिस्तान की बौखलाहट बताया है. 

सुफी संत ख्वाजा चिश्ती दरगाह के दीवान जैनुअल ओबेदिन ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि अगर पाकिस्तान भारत से युद्ध की वकालत कर रहा है तो उसे पहले अपनी पुरानी हार याद करनी चाहिए. 

लाइव टीवी देखें-:

आपको बता दें कि भारतीय उपमहाद्वीप में इस दरगाह पर पूरी दुनिया के मुसलमानों की आस्था है. अजमेर शरीफ के दीवानों ने भी पूर्व में पाकिस्तान से आने वाले तीर्थयात्रियों को भारत में आने की अनुमति नहीं देने की मांग की थी. इस दौरान उनका कहना था कि पाकिस्तान तीर्थयात्रियों और जायरीनों के माध्यम से भारत के खिलाफ काम करने वाले आतंकवादियों और जासूसों को देश में भेजता है.

बता दें, भारत के कश्मीर पर लिए फैसले के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट काफी बढ़ गई है. जिसके बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ हर तरह के राजनयिक संबंध खत्म करने का फैसला लिया है. 

इस दौरान भारत के इस्लामाबाद स्थित दूतावास में पदस्थापित राजदूत को भारत वापस भेज दिया गया है. इसके साथ ही समझौता एक्सप्रेस की आवाजाही को भी रोक दिया गया है.