close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजमेर: ख्वाजा गरीब नवाज के 807वें उर्स में आज पेश होगी PM मोदी की चादर

पीएम मोदी की इस चादर को पेश करने के साथ साथ केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी यहां प्रधानमंत्री का संदेश भी देंगे. 

अजमेर: ख्वाजा गरीब नवाज के 807वें उर्स में आज पेश होगी PM मोदी की चादर
फाइल फोटो

अजमेर: सूफी संत हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती के दर पर आज (बुधवार) पीएम मोदी की चादर पेश की जाएगी. पीएम मोदी की इस चादर को केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी द्वारा आज सुबह 10 बजे पेश किया जाएगा. आपको बता दें, ख्वाजा गरीब नवाज के 807वें उर्स के मौके पर पीएम मोदी द्वारा ये चादर भिजवाई गई है. 

पीएम मोदी की इस चादर को पेश करने के साथ साथ केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी यहां प्रधानमंत्री का संदेश भी देंगे. मुख्तार अब्बास के स्वागत को लेकर दरगाह कमेटी सहित खादिमों द्वारा सभी तैयारियों को भी पूरा कर लिया गया है. 

यहां आपको यह भी बता दें कि शिवसेना द्वारा भी आज ही ख्वाजा गरीब नवाज के 807वें उर्स में चादर पेश की जाएगी. शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अकीदत की चादर भिजवाई है. शिवसेना प्रतिनिधि राहुल कुणाल, सैय्यद मोहम्मद आदिल के जरिए सुबह 11 बजे चादर पेश करेंगे. 

आपको बता दें, विश्व प्रसिद्ध सूफी संत हज़रत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह जहां सभी धर्म जाति के अकीदतमंद मन्नत मांगने पहुंचते है. इस वजह से जायरीन दरगाह में मौजूद दो बड़ी देगों में आस्था के अनुसार नजराना राशि चढ़ाते हैं. दरगाह के बुलंद दरवाजे के पास मौजूद बादशाह अकबर और जहांगीर की देगों का ठेका इस बार 3 करोड़ 30 लाख 10 हज़ार में छुटा.