Women's Day पर ब्यावर की 6 महिलाओं को किया गया जिला स्तर पर सम्मानित
Advertisement

Women's Day पर ब्यावर की 6 महिलाओं को किया गया जिला स्तर पर सम्मानित

आईसीडीएस सेवाओं के माध्यम से मां और बच्चे की देखभाल को प्रोत्साहित करने के लिए वर्ष 2021-22 में कोविड-19 के दौरान उल्लेखनीय कार्य करने वाली फील्डकर्मियों को सम्मानित किया. 

महिलाओं को किया गया जिला स्तर पर सम्मानित

Beawar: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट घोषणा की अनुपालना में परियोजना के तहत ब्यावर और जवाजा ब्लॉक की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आशा सहयोगिनी के द्वारा उनके कार्यों की समीक्षा करते हुए आईसीडीएस सेवाओं के माध्यम से मां और बच्चे की देखभाल को प्रोत्साहित करने के लिए वर्ष 2021-22 में कोविड-19 के दौरान उल्लेखनीय कार्य करने वाली फील्डकर्मियों को सम्मानित किया. जिसके लिए अति जिला कलेक्टर अजमेर (शहर) की अध्यक्षता में गठित कमेटी में सर्वसम्मति से चयन समिति द्वारा माता यशोदा पुरस्कार के लिए कार्यकर्ता, सहायिका, आशा सहयोगिनी का चयन किया गया.

यह भी पढ़ें - SD कॉलेज में आपस में उलझे छात्रों के दो गुट, सिर में चोट लगने से एक छात्र हुआ चोटिल

सीडीपीओ हंसा जोशी ने बताया कि ब्लॉक जवाजा से आंगनवाडी केन्द्र के मानदेय कर्मियों को अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर यशोदा पुरस्कार से जिला स्तर पर सम्मानित किया गया. आंगनवाडी कार्यकर्ता मैना देवी, मोतीपुरा को 5100 रू, आंगनवाडी सहायिका कौशल्या देवी, बाडिया नग्गा को 2100 रू, आशा सहयोगिनी सीता देवी, नून्द्री महेन्द्रातान को 2100रु राशि और प्रशस्ति पत्र संभागीय आयुक्त और आई जी पुलिस विभाग के हाथों से प्राप्त हुआ.

यह भी पढ़ें - रेड आर्मी ब्लड और नारी जन जागृति संस्थान ने रक्तदान शिविर आयोजित कर मनाया महिला दिवस

इसी प्रकार परियोजना का लाभ ब्यावर शहर से कार्यकर्ता रेखा राजावत आंगनबाडी केन्द्र मिल गेट एरिया को पुरस्कार राशि 5100 रू. और प्रशस्ति पत्र और सहायिका अनिता चौहान आंगनबाड़ी केन्द्र सुन्दर नगर को पुरस्कार राशि 2100 रू और प्रशस्ति पत्र और आशा सहयोगिनी हरसिमर कौर आंगनबाड़ी केन्द्र नगरपरिषद कॉलोनी को पुरस्कार राशि 2100 रू और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया. इस सम्मान के कारण आने वाले समय में अच्छा कार्य करने वाली महिलाओं को इस सम्मान राशि के मिलने से उनमें अपना कार्य सही तरीके से करने की प्रेरणा मिलेगी.

Report: Dilip Chouhan

Trending news