अजमेर: GCA कॉलेज में देखी गई प्रशासनिक लापरवाही, एग्जाम के दिन देर तक नहीं खुले ताले
Advertisement

अजमेर: GCA कॉलेज में देखी गई प्रशासनिक लापरवाही, एग्जाम के दिन देर तक नहीं खुले ताले

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के महानगर मंत्री विकास गोरा ने बताया कि कॉलेज प्रशासन को एक शाम की सूचना ही नहीं थी, जिसके कारण उन्होंने ताले ही नहीं खोले. इसमें यूनिवर्सिटी प्रशासन की भी लापरवाही है, जिन्होंने कॉलेज को सूचना नहीं दी या फिर कॉलेज प्रशासन ही इस मामले में लापरवाह है. 

अजमेर: GCA कॉलेज में देखी गई प्रशासनिक लापरवाही, एग्जाम के दिन देर तक नहीं खुले ताले

Ajmer: सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में सेकेंड ईयर स्टूडेंट्स को कॉलेज और यूनिवर्सिटी प्रशासन की लापरवाही का शिकार होना पड़ा. सुबह 8:00 बजे होने वाले एग्जाम को लेकर पुलिस प्रशासन को कोई सूचना नहीं थी और 8:45 बजे तक कॉलेज में ताले ही लगे हुए थे.

सेकेंड ईयर स्टूडेंट के कॉमर्स और साइंस विषय के अलग-अलग पेपर सुबह 8:00 बजे से ही होने थे लेकिन विद्यार्थियों को इसके लिए 8:45 बजे तक इंतजार करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें- कैमरे के सामने पति को सूझी खुराफात, पत्नी से अजीबोगरीब डिमांड रख करवा लिया यह काम, वीडियो वायरल

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के महानगर मंत्री विकास गोरा ने बताया कि कॉलेज प्रशासन को एक शाम की सूचना ही नहीं थी, जिसके कारण उन्होंने ताले ही नहीं खोले. इसमें यूनिवर्सिटी प्रशासन की भी लापरवाही है, जिन्होंने कॉलेज को सूचना नहीं दी या फिर कॉलेज प्रशासन ही इस मामले में लापरवाह है. कई विद्यार्थी दो बिना एग्जाम दिए ही अपने घर लौट गए और कई परीक्षार्थियों को पौन घंटे तक इंतजार करना पड़ा. 

ऐसे में कॉलेज प्रशासन द्वारा देरी से एग्जाम लिया गया और इसमें किस तरह की गोपनीयता रहेगी, यह सभी जान सकते हैं, ऐसे में इस मामले में उन्होंने कॉलेज आयुक्तालय से कार्रवाई की मांग की है, जिन भी अधिकारियों की इस में लापरवाही है. 

उन को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए, जिससे कि इस तरह की लापरवाही आगे से छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है और अगर कॉलेज प्रशासन को विद्यार्थियों की ओर से सूचना नहीं दी जाती तो वह एग्जाम ही नहीं लेते. वहीं इस मामले में अभिभावकों ने भी कार्रवाई की मांग की है. इस तरह की लापरवाही अगर होती है तो फिर विद्यार्थियों को इसका नुकसान उठाना पड़ता है.

Reporter- Ashok Bhati

 

अजमेर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- काले कुत्ते को पालने से शांत होते हैं ये तीन ग्रह, खत्म हो जाते हैं कई तरह के दोष

यह भी पढे़ं- यमदूत और दुष्टों का निवास होती है यह दिशा, इधर पैर करके कभी न सोएं, रहेंगे परेशान

यह भी पढे़ं- कुंडली के यह योग दिलाते हैं 'राजनीति में सफलता', खूब पाते हैं फिर सत्ता सुख

यह भी पढे़ं- इस एक चीज की मालिश से आपको आएगी गहरी नींद, खत्म होगा शारीरिक-मानसिक तनाव

Trending news