Ajmer News: नगर परिषद प्रशासन ने कनक टावर को किया सीज, 3 मंजिल सीज करने के बाद मिला न्यायालय का स्टे
Advertisement

Ajmer News: नगर परिषद प्रशासन ने कनक टावर को किया सीज, 3 मंजिल सीज करने के बाद मिला न्यायालय का स्टे

Beawar, Ajmer News: ब्यावर नगर परिषद प्रशासन ने कनक टावर के खिलाफ कार्यवाही करते हुए भारी विरोध के बीच टावर की 3 मंजिलों को सीज कर दिया. कार्यवाही नगर परिषद आयुक्त श्रवणराम चौधरी की उपस्थिति में की गई. 

Ajmer News Zee Rajasthan

Beawar, Ajmer News: नगर परिषद प्रशासन ने बुधवार को शहर के सेंदडा रोड स्थित कनक टावर के खिलाफ कार्यवाही करते हुए भारी विरोध के बीच टावर की 3 मंजिलों को सीज कर दिया. सीज कार्यवाही के दौरान भारी संख्या में पुलिस लवाजमा और नगर परिषद के अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित रहे.

सीज की कार्यवाही नगर परिषद आयुक्त श्रवणराम चौधरी की उपस्थिति में की गई. हालांकि टावर की दूसरी, तीसरी तथा चौथी मंजिले सीज करने के बाद न्यायालय से स्टे मिलने के कारण भूतल और पहली मंजिल को सीज मुक्त रखा गया है.

शेष 3 मंजिलों को नगर परिषद प्रशासन ने आगामी 90 दिनों तक के लिए सीज कर दिया है. उक्त सीज के विरुद्ध निदेशालय स्थानीय निकाय विभाग जयपुर में नियमानुसार अपील प्रस्तुत की जा सकती है अन्यथा सीज 90 दिवस पश्चात भी यथावत रहेगा.

बुधवार सुबह भारी लवाजमे के साथ कनक टावर पहुंची टीम को टावर मालिक सुवा देवी मेवाडा और उनके पार्षद पुत्र दलपतराज मेवाडा तथा अन्य कांग्रेसी नेताओं के विरोध का सामना करना पड़ा. करीब 3-4 घंटे तक चले घटनाक्रम के दौरान आयुक्त श्रवणराम चौधरी के नेतृत्व में कर्मचारी पुलिस इमदाद के साथ टावर में घुसे तथा शीघ्र ही दूसरी, तीसरी और चौथी मंजिल को सीज कर दिया.

टीम भूतल और पहली मंजिल को सीज करती इससे पहले टावर मालिकों ने टीम को न्यायालय से मिले स्टे की प्रति सौंपी, जिस पर टीम ने भूतल और पहली मंजिल को सीज करने की कार्यवाही को रोक दिया. नगर परिषद की और से की गई सीज कार्यवाही के दौरान सेंदडा रोड पर भारी भीड़ एकत्रित हो गई. 

सीज कार्यवाही के बाद नगर परिषद आयुक्त श्रवणराम चौधरी ने बताया कि टावर मालिकों की ओर से स्वीकृत मानचित्र के विरूद्ध अवैध निर्माण मामले को लेकर उन्हें नोटिस दिया गया था. नोटिस का जवाब देने के साथ-साथ मालिकों ने न्यायालय में भी अपील की थी, जिसे न्यायालय ने मंगलवार को खारिज कर दिया था.

इसके बाद बुधवार को परिषद की टीम ने मौके पर पहुंचकर टावर की 3 मंजिलों को सीज किया है. भूतल और पहली मंजिल को न्यायालय का स्टे मिलने के कारण सीज से मुक्त रखा गया है. सीज कार्यवाही के दौरान नगर परिषद के एक्सईएन सुनील यादव, जेईएन कपिल गौरा, अंजूमन अंसारी, मनोज शर्मा, स्वास्थ्य निरीक्षक केसी मीणा, हरीराम लखन, अशोक जादम, सुरेश काठात, फारूख और भानु सहित सफाई जमादार तथा कर्मचारी शामिल रहे.

यह भी पढ़ेंः Khatu Shyam Ji: एकादशी पर खाटू धाम में उमड़ा भक्तों का सैलाब, जयकारों से गूंजी श्याम नगरी

यह भी पढ़ेंः Holi 2024: राजस्थान का ये मुस्लिम परिवार 400 साल से बना रहा होली के लिए गुलाल-गोटा, देश-विदेश में बढ़ी डिमांड

Trending news