95 हजार की रिश्वत के साथ ACB के हत्थे चढ़ा प्रशासनिक अधिकारी याकूब बख्श, इस मामले मांगी थी रिश्वत
Advertisement

95 हजार की रिश्वत के साथ ACB के हत्थे चढ़ा प्रशासनिक अधिकारी याकूब बख्श, इस मामले मांगी थी रिश्वत

Ajmer News:  95 हजार की रिश्वत के साथ ACB के प्रशासनिक अधिकारी याकूब बख्श हत्थे चढ़ा है.याकूब बख्श ने 1 लाख की डिमांड की और 5 हजार पहले ही ले लिए थे.

 

95 हजार की रिश्वत के साथ ACB के हत्थे चढ़ा प्रशासनिक अधिकारी याकूब बख्श, इस मामले मांगी थी रिश्वत

Ajmer: अजमेर एसीबी ने ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम देते हुए अजमेर संभागीय आयुक्त के रिडर और प्रशासनिक अधिकारी याकूब बख्श को 95 हजार की रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार किया है . आरोपी लीडर द्वारा 17 सीसी की नोटिस मामले में राहत दिलाने की एवज में 1 लाख की रिश्वत मांगी गई थी. जिसमें 5000 की रिश्वत वह पहले ही ले चुका था.

मामले की जानकारी देते हुए एसीबी अजमेर उपाधीक्षक राकेश वर्मा ने बताया कि इस मामले में परिवादी टोंक अलीगढ़ के भूअभिलेख निरीक्षक हरिपाल वर्मा ने शिकायत दी कि उनियारा एसडीएम ने उन्हें 17 सीसी का नोटिस देकर 1 साल तक सजा दे दी. इसे सजा की अपील अजमेर संभागीय आयुक्त में की गई थी. इस सजा में राहत दिलाने की एवज में संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा के रीडर याकूब बख्श ने राहत देने की एवज में एक लाख की डिमांड की और 5 हजार पहले ही ले लिए गए थे.

इस मामले के सत्यापन के बाद अजमेर एसीबी के डीआईजी समीर सिंह के निर्देशन में टीम का गठन किया गया और उपाधीक्षक एसीबी स्पेशल चौकी राकेश वर्मा के नेतृत्व में टीम का गठन कर जाल बिछाया गया और आरोपी संभागीय आयुक्त लीडर याकूब पक्ष को 95 हजार की रिश्वत राशि के साथ रंगे हाथों ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

इस मामले में आरोपी से पूछताछ करते हुए अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. साथ ही आरोपी याकूब के घर और अन्य ठिकानों पर भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. जिससे कि इस मामले में अग्रिम कार्रवाई की जा सके. उपाधीक्षक राकेश वर्मा ने बताया कि इस मामले में और कोई लिप्त है या नहीं इसे लेकर पूछताछ के बाद ही कुछ सामने आएगा.

ये भी पढ़ें-

 RPSC AJMER: आरपीएससी अजमेर पहुंचे उपेन यादव, वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट को लेकर सौंपा ज्ञापन

Ajmer: वंदे भारत ट्रेन का संचालन जयपुर को दिए जाने का विरोध, रेलवे कर्मचारियों ने दी ये चेतवानी

Trending news