हॉस्पिटल केयर टेकर परीक्षा 10 फरवरी को होगी आयोजित, सेंटर पर जानें पहले जान लें ये जरूरी बात
Advertisement

हॉस्पिटल केयर टेकर परीक्षा 10 फरवरी को होगी आयोजित, सेंटर पर जानें पहले जान लें ये जरूरी बात

प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक के माध्यम से आवेदन-पत्र क्रमांक व जन्म दिनांक प्रविष्ठ कर डाउनलोड किए जा सकेंगे. 

हॉस्पिटल केयर टेकर परीक्षा 10 फरवरी को होगी आयोजित, सेंटर पर जानें पहले जान लें ये जरूरी बात

Ajmer: राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा हॉस्पिटल केयर टेकर परीक्षा 2022 (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाऐं विभाग) का आयोजन 10 फरवरी 2023 को अजमेर जिला मुख्यालय पर किया जाएगा. आयोग सचिव एचएल अटल ने बताया कि परीक्षा के प्रवेश-पत्र परीक्षा तिथि से तीन दिवस पूर्व आयोग वेबसाइट एवं एसएसओं पोर्टल पर अपलोड किए जाएंगे. अभ्यर्थी इस अनुसार यथाशीघ्र समयान्तर्गत प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर लेवें. 

प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक के माध्यम से आवेदन-पत्र क्रमांक व जन्म दिनांक प्रविष्ठ कर डाउनलोड किए जा सकेंगे. इसके अतिरिक्त एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर सिटीजन ऐप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल लिंक से भी प्रवेश-पत्रों को डाउनलोड किया जा सकेगा. अभ्यर्थी प्रवेश पत्र के साथ जारी आवश्यक अनुदेशकों का अवलोकन अवश्य कर लेवें.उन्होनें कहा कि आयोग द्वारा जारी निर्देशानुसार परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को परीक्षा प्रारंभ होने के नियत समय से 60 मिनट पूर्व तक ही प्रवेश दिया जाएगा. इसके पश्चात किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जा सकेगा.

अटल ने कहा कि अभ्यर्थियों को पहचान के लिए परीक्षा केंद्र पर प्राथमिकता से मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) लेकर उपस्थित होना होगा. मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) नहीं होने की स्थिति में विशेष परिस्थितियों में ही अन्य मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र यथा मतदाता पहचान-पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि के आधार पर प्रवेश अनुमत किया जा सकता है. मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र के अभाव में परीक्षा केंद्र में किसी भी परिस्थिति में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी अभ्यर्थियों को राज्य एवं केंद्र सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन की पूर्णतः पालना करनी होगी.

आयोग द्वारा कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों की परीक्षा हेतु पृथक से व्यवस्था की जाएगी. इसके लिए कोरोना संक्रमित अभ्यर्थी को परीक्षा दिनांक से एक दिन पूर्व सायं 4:00 बजे तक कोरोना संक्रमण संबंधी रिपोर्ट मय अन्य दस्तावेज examplanning.rpsc@rajasthan.gov.in पर ई-मेल एवं दूरभाष नंबर 0145-2635255 पर सूचित करना आवश्यक होगा. निर्धारित अवधि में सूचना प्राप्त होने पर आयोग द्वारा कोरोना संक्रमण से ग्रसित अभ्यर्थियों के लिए समुचित व्यवस्था की जा सकेगी.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Trending news