शिक्षक ने किया ऐसा काम सुनने वाले भी हो गए हैरान, ग्रामीणों ने पेड़ से बांध सिखाया सबक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1527602

शिक्षक ने किया ऐसा काम सुनने वाले भी हो गए हैरान, ग्रामीणों ने पेड़ से बांध सिखाया सबक

अजमेर जिले के पीसांगन थाना क्षेत्र के भांवता में गुरु- शिष्य के रिश्ते शुक्रवार को तार-तार हो गए और यहां नौनिहालों को गुड टच बैड टच की शिक्षा देने वाले एवं विद्यालय में पिछले 8 वर्ष से कार्यरत शिक्षक पर ही कक्षा 6 में पढ़ने वाली छात्रा को बेड टच करने के आरोप लगें है.  

शिक्षक ने किया ऐसा काम सुनने वाले भी हो गए हैरान, ग्रामीणों ने पेड़ से बांध सिखाया सबक
 Ajmer News:अजमेर जिले के पीसांगन थाना क्षेत्र के भांवता में गुरु- शिष्य के रिश्ते शुक्रवार को तार-तार हो गए और यहां नौनिहालों को गुड टच बैड टच की शिक्षा देने वाले एवं विद्यालय में पिछले 8 वर्ष से कार्यरत शिक्षक पर ही कक्षा 6 में पढ़ने वाली छात्रा को बेड टच करने के आरोप लगें है.
 
 पीसांगन में मामला सामने आने पर विद्यालय पहुंचे ग्रामीणों ने गुरुजी को विद्यालय में स्थित एक पेड़ से रस्से से बांध दिया. पीईईओ की सूचना पर विद्यालय पहुंची अजमेर तहसीलदार प्रीति चौहान,सीबीईईओ अजमेर ग्रामीण के प्रतिनिधि एवं बबायचा पीईईओ टीकम चौहान व थानाधिकारी नरपतराम बाना ने विद्यालय पहुंच कर मामले की पड़ताल शुरू की. इस दौरान पुलिस दोनों पक्षों को थाने लेकर पहुंची, जहां पर पीड़ित पिता की रिपोर्ट पर आरोपित शिक्षक के विरुद्ध पॉस्को एक्ट में मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया. 
 
थानाधिकारी नरपतराम बाना के मुताबिक थाना क्षेत्र के भांवता गांव निवासी पीड़ित पिता ने दी रिपोर्ट में आरोप लगाते हुए बताया कि 1 दिन पूर्व रोजाना की भांति कक्षा 6 में अध्ययनरत उसकी पुत्री जब पढ़ने के लिए स्कूल गई थी. तब उसके साथ शिक्षक महालक्ष्मण मेड़तवाल ने गंदी हरकत करते हुए उसकी बेटी को गलत तरीके से छुआ. जिसकी जानकारी उसकी बेटी ने शाम को घर आकर उसे दी. 
 
थानाधिकारी नरपतराम बाना ने बताया कि पीड़ित पिता की रिपोर्ट पर आरोपित शिक्षक महालक्ष्मण मेड़तवाल के विरुद्ध पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर मामले का अनुसंधान उनके द्वारा शुरू किया गया है. वही इससे पूर्व मामले की जानकारी ग्रामीणों को मिलते ही आक्रोशित ग्रामीण विद्यालय पहुंचे और प्रधानाचार्य एवं पीईईओ पुष्पा धैया से आरोपी शिक्षक महालक्ष्मण मेड़तवाल के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करने लगे. जब पीईईओ उग्र व नाराज ग्रामीणों से वार्ता कर रही थी. इसी दौरान नाराज ग्रामीणों ने आरोपित शिक्षक महालक्ष्मण मेड़तवाल को विद्यालय में स्थित एक पेड़ से रस्से से बांध कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. 
 
मामला बढ़ता देख पीईईओ पुष्पा धैया ने मामले से उच्च अधिकारियों व थानाधिकारी नरपतराम बाना को अवगत करवाया. तब पीईईओ की सूचना पर विद्यालय पहुंची अजमेर तहसीलदार प्रीति चौहान,सीबीईईओ अजमेर ग्रामीण के प्रतिनिधि एवं बबायचा पीईईओ टीकम चौहान व पुलिस लवाजमे के साथ थानाधिकारी नरपतराम बाना ने विद्यालय पहुंच कर मामले की पड़ताल शुरू की. 
 
प्रारंभिक पड़ताल के बाद थानाधिकारी नरपतराम बाना आरोपित शिक्षक समेत दोनों पक्षो को लेकर थाने पहुंचे. जहां पर पीड़ित पिता की रिपोर्ट पर आरोपी शिक्षक के विरुद्ध पॉस्को एक्ट में मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया. अनुसंधान की कड़ी में शाम को अजमेर से पीसांगन पहुंची पुलिस उपनिरीक्षक प्रीति रत्न्नू ने पीड़ित छात्रा के वीडियोग्राफी बयान कलमबद्ध किए. मामले को लेकर पुष्पा धैया,प्रधानाचार्य एवं पीईईओ,राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय,भांवता का कहना है कि मेरी ड्यूटी पाली के रोहट में आयोजित राष्ट्रीय जंबूरी में लगी हुई थी. जहां से में बीती शाम को ही घर पहुंची थी और शुक्रवार को विद्यालय पहुंची. 
 
विद्यालय आने पर ग्रामीण मेरे पास आये. जिन्होंने शिक्षक महालक्ष्मण मेड़तवाल पर छात्रा को गलत तरीके से छूने के आरोप लगाएं. इस पर जब में शिक्षक को बुलाकर आक्रोशित ग्रामीणों से वार्ता कर रही थी. तभी कुछ आक्रोशित ग्रामीणों ने शिक्षक को पेड़ से बांध दिया. इस पर मैंने मामले से पुलिस और उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया.

Trending news