अजमेर की ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह का 811वां उर्स शुरू, जिला पुलिस ने पेश की चादर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1541462

अजमेर की ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह का 811वां उर्स शुरू, जिला पुलिस ने पेश की चादर

Ajmer News: अजमेर की ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह का सालाना 811वां उर्स चांद दिखने के साथ ही शुरू हो गया है. दरगाह की शुरुआत को लेकर अजमेर जिला पुलिस प्रशासन की ओर से भी अपनी चादर पेश की और शांतिपूर्ण उर्स संपन्न होने के लिए दुआएं मांगी गईं. 

 

अजमेर की ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह का 811वां उर्स शुरू, जिला पुलिस ने पेश की चादर

Ajmer: अजमेर की प्रसिद्ध ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह का सालाना 811वां उर्स आज से चांद दिखने के साथ ही शुरू हो गया है. इस मुबारक मौके पर जन्नती दरवाजा खोला गया जिसमें जाने के लिए हजारों जायरीन अपना इंतजार करते नजर आए इस दरगाह की शुरुआत को लेकर अजमेर जिला पुलिस प्रशासन की ओर से भी अपनी चादर पेश करते हुए ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में शांतिपूर्ण उर्स संपन्न होने के लिए दुआएं मांगी गई. 

इस अवसर पर अजमेर डिविजनल कमिश्नर बीएल मेहरा संभागीय आयुक्त रुपिंदर सिंह कलेक्टर अंशदीप एसपी चुनाराम के साथ ही अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे सभी पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मखमली चादर और अकीदत के फूल लेकर ख्वाजा गरीब नवाज के दर पर पहुंचे जहां उन्होंने मजार ए शरीफ पर चादर  और  फूल पेश करते हुए शांति व सद्भाव की दुआएं मांगी. इस मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि यह और सांप्रदायिक सौहार्द और  शांति सद्भाव का प्रतीक है और यहां आने वाले जायरीन भी यहां से संदेश लेकर अपने घर जाते हैं.

 ऐसे में इस उर्स को लेकर व्यापक तैयारियां पुलिस व प्रशासन की ओर से की गई है जिससे कि जायरीन को किसी तरह की परेशानी ना हो और यह उस शांति सद्भाव के साथ संपन्न हुआ इस उद्देश्य से आज चादर पेश की गई है वहीं अजमेर रेंज आईजी रुपिंदर सिंह ने बताया कि इस एप्स को लेकर प्रदेश भर से पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है चप्पे-चप्पे पर पुलिस की निगरानी रखी गई है जिससे की सुरक्षा बनी रहे और यहां आने वाले जायरीन शांतिपूर्ण रूप से अपनी जियारत कर अपने वतन लौट सके हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी परंपरा के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से शांति सद्भाव और भाईचारे के लिए यह चादर पेश की गई है इस मौके पर दरगाह अंजुमन कमेटी की ओर से भी व्यवस्था की गई है साथ ही सभी प्रशासनिक अधिकारियों की दस्तारबंदी कर उन्हें तबर्रुक भी भेंट किया गया और उनके परिवार में खुशहाली के लिए भी दुआ मांगी गई.

Trending news