रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव अजमेर पहुंच कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- वंदे भारत ट्रेन का निर्माण कैरिज कारखाने में किया जाएगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1453248

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव अजमेर पहुंच कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- वंदे भारत ट्रेन का निर्माण कैरिज कारखाने में किया जाएगा

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव आज अजमेर पहुंचे. उन्होंने कहा कि आगामी कुछ महीने में ही वंदे भारत ट्रेन का निर्माण कैरिज कारखाने में किया जाएगा और जल्द ही वह अजमेर स्टेशन पर दौड़ेगी.  उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार युवाओं के साथ छलावा कर रही है, लगातार नकल और चीटिंग जैसी घटनाएं सामने आ रही है.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव अजमेर पहुंचे.

Ajmer News: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आज 22 नवंबर को एक दिवसीय दौरे पर अजमेर पहुंचे. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कांग्रेस पर हमला करने के साथ ही केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाई. उन्होंने कहा कि राजस्थान में वह कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहे हैं और आलाकमान के निर्देश पर वह जनता की सेवा में जुटे हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार युवाओं के साथ छलावा कर रही है और लगातार नकल और चीटिंग के कारण पेपर लीक जैसी घटनाएं सामने आ रही है जबकि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा रेलवे में इतनी बड़ी परीक्षा आयोजित करवाई गई, लेकिन किसी तरह की कोई गड़बड़ी सामने नहीं आई और युवाओं को आज नियुक्ति पत्र बांटे जा रहे हैं.

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव आज अजमेर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सीआरपीएफ जीसी टू में आयोजित रोजगार मेले में 193 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए. इसके बाद वह विश्व प्रसिद्ध ब्रह्मा के दर्शन करने के लिए पुष्कर पहुंचे, जहां जगतपिता ब्रह्मा की आरती कर उनसे मनोकामना भी मांगी. साथ ही पवित्र सरोवर पर पूजा अर्चना करते हुए पुष्कर मेड़ता रेल लाइन जल्द शुरू हो, इसके लिए मनोकामना मांगी.

वंदे भारत ट्रेन का निर्माण कैरिज कारखाने में किया जाएगा
रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव का अजमेर दौरा चर्चा का विषय भी बना रहा. करीब 23 गाड़ियों के काफिले के साथ वह अजमेर के अलग-अलग स्थानों पर पहुंचे. लोको रेलवे कारखाने में रखे 1873 में बने इंजन का अवलोकन करते हुए जानकारी ली. कैरिज कारखाने में सैकड़ों कर्मचारियों के बीच पहुंचकर उनकी समस्याएं भी सुनी और उनसे बातचीत करते हुए उनकी समस्या के साथ जानकारी भी ली. उन्होंने कहा कि आगामी कुछ महीने में ही वंदे भारत ट्रेन का निर्माण कैरिज कारखाने में किया जाएगा और जल्द ही वह अजमेर स्टेशन पर दौड़ेगी.  इसके बाद उन्होंने भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पहुंचकर पदाधिकारियों से चर्चा की. इस दौरान नवनिर्मित कार्यालय का अवलोकन भी किया जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया.

ट्रेन का नाम सम्राट पृथ्वीराज चौहान रखा जाएगा - रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव
इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि अजमेर शहर वासियों की ओर से कई मांगे रखी गई है उनका जल्द निवारण किया जाएगा. उन्होंने कहा कि  अजमेर रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाया जाएगा. इसे लेकर कार्य योजना तैयार की जा रही है इसे लेकर जल्द ही प्रोजेक्ट तैयार करेंगे. वहीं अजमेर रेलवे स्टेशन से वंदे भारत ट्रेन भी चलाई जाएगी वहीं इसके साथ अजमेर से चलने वाली एक ट्रेन का नाम सम्राट पृथ्वीराज चौहान रखा जाएगा जिसका फैसला जल्द ही लिया जाएगा. रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने बताया कि पुष्कर के धार्मिक और आध्यात्मिक पर्यटन के साथ ही लोगों की आवाजाही में बेहतर सुविधाएं मिले और सभी धार्मिक स्थल पर पहुंच सके. इस बात को ध्यान में रखते हुए पुष्कर मेड़ता सिटी रेलवे लाइन के कार्य को भी जल्द शुरू किया जाएगा इसे लेकर रेलवे द्वारा प्लान तैयार करते हुए डीपीआर बनाई जा रही है. जिसे लेकर वह खुद प्रधानमंत्री के पास पहुंचेंगे और इसकी अनुमति लेकर इसका काम शुरू किया जाएगा. जिससे पुष्कर की जनता के साथ ही यात्रियों को काफी राहत मिल सके.

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने राजस्थान सरकार पर जमकर हमला बोला
अजमेर पहुंचकर रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने राजस्थान सरकार पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि राजस्थान के सरकार युवाओं के साथ छलावा कर रही है रोजगार देने में वह विफल है और हर परीक्षा में यहां चीटिंग और नकल के कारण पेपर लीक के मामले सामने आते रहे हैं जबकि मोदी सरकार ने इतनी बड़ी परीक्षा करवाई फिर भी किसी भी तरह की नकल सामने नहीं आई.  मोदी सरकार में सभी युवाओं को पहली बार में ही नौकरियां दी जा रही है. केंद्र सरकार ने 1000000 नौकरियां देने का लक्ष्य रखा है और पिछले 2 महीने में करीब डेढ़ लाख युवाओं को नियुक्ति पत्र भी सौंप दिया है. 

ये भी पढ़ें- गहलोत सरकार दे रही रोजगार,लेकिन लेने नहीं आ रहे लोग,क्यों फिका पड़ रहा पायलट प्रोजेक्ट

राजस्थान की सरकार राष्ट्र निर्माण को लेकर कोई काम नहीं कर रही केवल दिखावे के रुप में योजनाएं चलाकर जनता को गुमराह किया जा रहा है. पुरानी पेंशन स्कीम लागू करना आने वाली पीढ़ी को ध्यान में रखकर ही किया जाना है ऐसे में इस पर और मंथन की आवश्यकता है वही मीडिया द्वारा पूछे गए राजस्थान में उनकी भूमिका को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि वह अपनी पार्टी के साधारण कार्य करता है और जो आदेश आलाकमान द्वारा उन्हें दिए जाते हैं वह निष्ठा से उन्हें पूरा कर रहे हैं.

Reporter- Ashok Bhati

Trending news