Beawar: अजमेर संभाग पर्यवेक्षक ने प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर की चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1265120

Beawar: अजमेर संभाग पर्यवेक्षक ने प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर की चर्चा

प्रशासन शहरों के संग अभियान के अजमेर संभाग पर्यवेक्षक भंवरसिंह चारण नगर परिषद ब्यावर पहुंचे.

Beawar: अजमेर संभाग पर्यवेक्षक ने प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर की चर्चा

Beawar: प्रशासन शहरों के संग अभियान के अजमेर संभाग पर्यवेक्षक भंवरसिंह चारण नगर परिषद ब्यावर पहुंचे. इस दौरान चारण ने अभियान को लेकर नगर परिषद आयुक्त रणजीतसिंह गोदारा तथा एईएन पप्पूसिंह गुर्जर से शिविर को लेकर चर्चा की.

आयुक्त कक्ष में की गई चर्चा के दौरान चारण ने अभियान के तहत लगाए गए शिविरों की अब तक की प्रगति के बारे में जानकारी ली. साथ ही उन्होंने ने कहा कि राज्य सरकार ने द्वितीय चरण में बहुत अधिक रियायतें दी हैं ताकि आमजन को पट्टे लेने में आसानी हो. चारण ने उपस्थित दोनों अधिकारियों से शिविरों से पूर्व घर-घर सर्वे को फोकस करते हुए वंचित लोगों के आवेदन तैयार करवाने तथा हाथों-हाथ आवेदन की कमियों को दूर करते हुए शिविर में पट्टे देने के निर्देश दिए. पर्यवेक्षक चारण ने सर्वे के दौरान आमजन को पट्टे लेने से होने वाले फायदों के बारे में भी जानकारी देते हुए उन्हें पट्टा लेने के लिए प्रेरित करने की बात कही.

चर्चा के पश्चात चारण ने कहा कि सरकार की मंशा है कि प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत नगर निकाय क्षेत्र में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को पट्टा मिले. इसके लिए घर-घर सर्वे करवाया जा रहा है ताकि जो जिस श्रेणी का आवेदक है उसका उसी श्रेणी में आवेदन तैयार करवाकर उसे पट्टा दिया जा सके. चारण ने बताया कि इससे नगर निकायों को आय होगी और दूसरा पट्टा लेने वाले को सरकार की विभिन्न सरकारी योजनाओं को लाभ मिल सके.

Reporter-Dilip Chouhan

ये भी पढ़ें- LDC Recruitment: 9 साल में तीन सरकारें बदली, पर 10 हजार बेरोजगारों को नहीं मिली नौकरी

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

 

Trending news