ब्यावरः माइंस कारोबारी अपहरण मामलें में फिरौती की रकम बरामद, घटना में प्रयुक्त कार व मोटरसाइकिल जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1414934

ब्यावरः माइंस कारोबारी अपहरण मामलें में फिरौती की रकम बरामद, घटना में प्रयुक्त कार व मोटरसाइकिल जब्त

ब्यावर उपखंड के सिटी थाना क्षेत्र में गत 14 अक्टूबर को घटित अपहरण के मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार मुख्य आरोपी से पूछताछ जारी है. सिटी थाना पुलिस ने अनुसंधान के दौरान मुख्खय आरोपी की निशानदेही पर फिरौती की रकम में से तीन लाख रुपए नगदी तथा अपराध में प्रयुक्त बाईक एवं कार को जब्त कर लिया है.

 

ब्यावरः माइंस कारोबारी अपहरण मामलें में फिरौती की रकम बरामद, घटना में प्रयुक्त कार व मोटरसाइकिल जब्त

ब्यावर: अजमेर, ब्यावर उपखंड के सिटी थाना क्षेत्र में गत 14 अक्टूबर को घटित अपहरण के मामले में एक अन्य आरोपी के भी अपराध में शामिल होने का खुलासा हुआ है. पुलिस उसकी तलाश में जुटी है. सिटी थानाधिकारी सुरेन्द्रसिह जोधा ने बताया कि 14 अक्टूबर को दर्ज प्रकरण के अनुसार मुणोत कॉलोनी निवासी माइंस कारोबारी राहुल जैन की सदर थाना क्षेत्र के श्यामगढ़ में माइंस है. माइंस कारोबारी जैन का 14 अक्टूबर को अपहरण कर परिजनो से 30 लाख की राशि वसूली थी.

प्रकरण दर्ज होने के बाद सिटी थाना पुलिस ने अनुसंधान के दौरान गत 23 अक्टूबर को गोधाजी की नाडी श्यामगढ निवासी सिकन्दर पुत्र शौकिन मेहरात को गिरफ्फतार किया था. पुलिस ने पूछताछ के दौरान अभियुक्त की निशानदेही पर 3 लाख रूपए नगद बरामद किए गए है. साथ ही अपहरण में प्रयुक्त पल्सर मोटर साईकिल एवं ईको कार को भी जब्त कर लिया है.

 सिटी थानाधिकारी जोधा के अनुसार सिकन्दर ने साथी रमेशसिंह पुत्र कल्लासिंह रावत निवासी मालपुरा के साथ मिलकर पाली में एटीएम तोडऩे, किशनगढ़ व भिनाय में हाईवे लूट की घटनाओं को अंजाम दिया था. जिसमें अभियुक्त गिरफफ्तार होकर जमानत पर आजाद थे. बताया जा रहा है कि रमेशसिंह जमानत पर आजाद होने के बाद अधिकांश समय अदालत परिसर ब्यावर में ही व्यतित करता है, 

जिसकी घनिष्ठता एक अधिवक्ता से होने पर आमजन को स्वयं को वकील होने की धोंस भी दिखाता था. पुलिस पूछताछ में सिकन्दर ने बताया है कि अपहरण करने से पूर्व स्थानीय अधिवक्ता से जमानत कराये जाने बाबत चर्चा करके गंभीर घटना को अंजाम दिया गया है. रमेशसिंह रावत अपने निवास से फरार चल रहा है. पुलिस उसकी तलाश में जुटी है. रमेश की गिरफ्फतारी के बाद अनुसंधान होने पर और भी अपराध खुलने के आसार है.

सिटी थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी सिकन्दर के रिकॉर्ड की जांच की तो पाया कि उसके खिलाफ अलग-अलग थानो में 9 मुकदमे हैं, जिनमें ब्यावर सदर में 2, ब्यावर सिटी थाने में एक मुकदमा दर्ज है. इसके अलावा थाना औद्योगिक नगर पाली, सोजत रोड़ पाली, कोतवाली पाली, किशनगढ़ शहर, भिनाय तथा नसीराबाद में अपराधिक मुकदमे दर्ज चले आ रह है.

Reporter- Dilip Chouhan

ये भी पढ़ें- राजसमन्द में विश्व की सबसे बड़ी शिव प्रतिमा का लोकार्पण कल, गहलोत-मुरारी बापू करेंगे शिरकत

 

Trending news