Bhilwara के लाल दीपक चौधरी का बास्केटबॉल खेल में सीनियर भारतीय टीम में चयन, छाई खुशी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1023249

Bhilwara के लाल दीपक चौधरी का बास्केटबॉल खेल में सीनियर भारतीय टीम में चयन, छाई खुशी

दीपक 15 से 19 नवंबर तक बांग्लादेश में आयोजित होने वाली दक्षिण एशियाई बास्केटबॉल चैंपियनशिप (South Asian Basketball Championship) में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. 

दीपक चौधरी.

Bhilwara: फूलियाकलां उपखंड क्षेत्र के एक खिलाड़ी का बास्केटबॉल खेल में सीनियर भारतीय टीम (Senior Indian Team) में चयन हुआ है. इससे खेलप्रेमियों सहित क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल है. उपखंड क्षेत्र के छोटे से गांव कनेछन खुर्द के दीपक चौधरी (Deepak Choudhary) पुत्र सूरतराम जाट का चयन बास्केटबॉल खेल में सीनियर भारतीय टीम में हुआ है. 

यह भी पढ़ेंः Beawar दौरे पर पहुंची सांसद दीया कुमारी, राजस्थान सरकार पर बोला हमला

दीपक 15 से 19 नवंबर तक बांग्लादेश में आयोजित होने वाली दक्षिण एशियाई बास्केटबॉल चैंपियनशिप (South Asian Basketball Championship) में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. दीपक वर्तमान में रतलाम रेलवे में सेवारत है. दीपक अभी 20 सितंबर से पुरुष भारतीय टीम के बेंगलुरु में चल रहे शिविर में भाग ले रहे हैं. छोटे से गांव का खिलाड़ी दीपक चौधरी एक वर्ष में लगातार चार बार भारतीय टीम के शिविर का हिस्सा रहे हैं. साथ ही दो बार जूनियर वर्ग में हिस्सा ले चुके है.  

हर बार असफलता मिलने के बावजूद भी दीपक ने हार नहीं मानी और  प्रयास जारी रखते हुए खेल में निखार लाता गया. इससे सातवीं बार में उनका सीधे भारतीय बास्केटबॉल टीम में चयन हुआ है. लगभग पांच वर्षों से अधिक समय से बास्केटबॉल खेल में जलवा दिखाने वाले दीपक चौधरी ने लुधियाना में आयोजित अंडर-19 नेशनल प्रतियोगिता (Under-19 National Competition) में राजस्थान टीम को 16 वर्ष बाद सिल्वर मेडल दिलाया था. पेरिस में आयोजित वर्ल्ड स्कूल गेम्स प्रतियोगिता में चौधरी बेस्ट स्कोरर रहे थे. 

यह भी पढ़ेंः 2 साल बाद आज से शुरू हुआ अंतररष्ट्रीय पुष्कर पशु मेला, रौनक में नजर आ रही कमी

वहीं, दीपक चौधरी राजस्थान टीम के लिए दस से अधिक बार नेशनल लेवल की प्रतियोगिताओं में टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके है. दीपक चौधरी का बास्केटबॉल खेल में सीनियर भारतीय टीम में चयन होने से दीपक सहित परिजनों को बधाईयां और शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा हुआ है. वही देश के लिए खेलने वाले क्षेत्र के पहले खिलाड़ी होने से क्षेत्र में खुशी का माहौल है. 

Reporter- Dilshad Khan 

Trending news