भाजयुमो ने आपातकाल के विरोध में धरना, दिया पीएम के 8 साल के कामों कार्य का ब्यौरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1234282

भाजयुमो ने आपातकाल के विरोध में धरना, दिया पीएम के 8 साल के कामों कार्य का ब्यौरा

भाजपा मंडल नसीराबाद, भाजपा मंडल भवानीखेड़ा और भाजपा मंडल नसीराबाद ग्रामीण के संयुक्त तत्वावधान में गांधी चौक स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना देकर, कांग्रेस पर मुख प्रहार किए. 

भाजयुमो  ने आपातकाल के विरोध में धरना, दिया पीएम के 8 साल के कामों कार्य का ब्यौरा

Nasirabad: भाजपा मंडल नसीराबाद, भाजपा मंडल भवानीखेड़ा और भाजपा मंडल नसीराबाद ग्रामीण के संयुक्त तत्वावधान में गांधी चौक स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना देकर, कांग्रेस पर मुख प्रहार किए. वहीं, दूसरी तरफ भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अर्जुन नलिया की अध्यक्षता में शहर के विभिन्न स्थानों पर पत्रक वितरित करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 8 साल में देश की उन्नति, प्रगति और और लाभकारी योजनाओं की जानकारियां दी.

यह भी पढ़ें-फीस रिफंड करने में देरी, आरटीयू पर 11 हजार का हर्जाना

भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने विधायक रामस्वरूप लांबा के नेतृत्व में 1975 में आपातकाल के विरूद्ध धरना दिया. इस मौके पर उन्होने बताया कि, 25 जून 1975 को आपातकाल लगाकर जनसंघ कार्यकर्ताओं के जरिए सत्याग्रह करने पर बिना किसी कारण के उन्हें कारावास में डाल था. भाजपा देहात महामंत्री जीतमल प्रजापत देहात, उपाध्यक्ष शक्तिसिंह रावत, सूरजकरण मेघवंशी, मंडल अध्यक्ष महेश मेहरा शामिल हुए.

इस मौके पर हीरासिंह रावत ने कहा कि, कांग्रेस ने सत्ता के स्वार्थ व अहंकार में देश में आपातकाल थोपकर विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र की हत्या की थी. कई सत्याग्रहइयों को रातों रात कारावास में कैद कर 21 महीनें तक यातनाएं दी गई. नागरिकों के मौलिक अधिकारों को छीन लिया.

1975 का आपातकाल आजाद भारत के इतिहास का एक काला अध्याय है. लाखों लोगों की जबरन नसबंदी कर दी गई. 22 लोगों को प्रताड़ित करके हत्या कर दी गई. विपक्ष के सभी प्रमुख नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया था. आपातकाल के विरुद्ध आवाज उठाने वाले की आवाज को कुचल दिया गया. लोकतंत्र के चौथे स्तंभ 327 पत्रकारों को भी कारागार में डाल दिया गया था. आपातकाल मे कारावास भोग चुके नसीराबाद के सत्यनारायण सिंगल, संतोष सिंघल, तिलोक चंद सिंघल, नंदकिशोर सोनी, विष्णु मित्तल का माल्यार्पण व शाल ओढ़ाकर स्वागत किया गया. 

कार्यक्रम में महेश मेहरा, हीरासिंह रावत, अशोक वैष्णव, दिनेश बोहरा, महेश बाबानी, महेश सोदे, संजय मेहरा, शंभू साहू, जसवंत सिंह गुर्जर, नितिन शर्मा, दीपक साहू, सत्यनारायण शर्मा, महावीर प्रसाद टांक, राजेश लखन, शानू शर्मा, धनराज जाटोलिया, भगवानदास, राजेश सुनारीवाल, शिवकरण रील आदि मौजूद रहे.

वहीं दूसरी, तरफ भाजयुमो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 8 साल के कार्य का ब्यौरा एक पत्रक के जरिए आम जनता तक पहुंचाया. साथ ही केंद्र की विभिन्न लाभकारी योजनाओं की जानकारियां भी दी. भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष एडवोकेट हंसराज चौधरी ने जानकारी दी कि, जिलाध्यक्ष अर्जुन नलिया की अध्यक्षता में भाजयुमो पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं की एक बैठक आयोजित करके देश के वर्तमान हालात के बारे में विस्तृत से मंथन करते हुए, प्रत्येक युवा वर्ग को देशहित में कार्य करने का संकल्प दिलाया. जिलाध्यक्ष नलिया ने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को स्पष्ट शब्दों में कहा कि कोई भी पदाधिकारी जारी निर्देशों की पालना करने में कोताही नहीं बरतें. देशहित में जारी निर्देशानुसार कार्य करने का दायित्व निभाते हुए देशभक्ति में अपनी भागीदारी निभाए. 

इस मौके पर उन्होंने मौजूद पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से सुझाव लेते हुए विस्तृत चर्चा की. उन्होंने न्यायालय परिसर, बस स्टैंड, सदर बाजार सहित विभिन्न स्थानों पर पत्रक वितरित किए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किए गए कार्यों की जानकारियां दी.

भाजयूमों जिलाध्यक्ष अर्जुन नलिया एवं जिला उपाध्यक्ष एडवोकेट हंसराज चौधरी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा वादे के अनुसार उनके खातों में 2 हजार की किस्त समय पर आ रही है. साल में 6 हजार रूपए किसान को मिल रहे हैं. कोराना काल में भी मुफ्त राशन मिला. 

प्रधानमंत्री मोदी ने 8 वर्ष के कार्यकाल में जनता की भलाई के लिए अनेकों कार्य किए. स्वच्छ भारत अभियान के तहत घर.घर शौचालय, उज्जवला योजना के तहत गरीब महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन, जल जीवन मिशन के तहत घर.घर जल कनेक्शन, आमजन के स्वास्थ्य के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना सहित कई लाभकारीयोजनाओं से लाभ पहुंचाया और देश का नाम विश्व में गौरान्वित किया. इस मौके पर भाजपा,भाजयुमों एवं समर्थक दलों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news