रेप के बाद हत्या मामले में 7 दिन के भीतर चार्जशीट पेश
Advertisement

रेप के बाद हत्या मामले में 7 दिन के भीतर चार्जशीट पेश

अजमेर की एडिशनल एसपी शहर विकास सांगवान ने बताया कि 23 मार्च को पीसांगन की जंगलों में पाली निवासी लड़की की लाश मिली थी मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची.

7 दिन के भीतर चार्जशीट पेश

Nasirabad: अजमेर पुलिस ने नाबालिग बालिका से बलात्कार के बाद जगन ने हत्या करने के मामले में आरोपी के खिलाफ 7 दिन के भीतर न्यायालय में चार्जशीट पेश करदी है. वहीं पुलिस ने बताया कि नाबालिग के साथ गैंगरेप नहीं हुआ है और आरोपी द्वारा नाबालिग से शादी करने की मंशा को लेकर हत्या को अंजाम दिया गया है. फिलहाल इस संबंध में पुलिस अपनी जांच में जुटी है.

यह भी पढ़ें- अवैध पेयजल कनेक्शन काटने पर उग्र हुए ग्रामीण, पत्थर-कांटे डालकर सड़क को किया जाम

अजमेर की एडिशनल एसपी शहर विकास सांगवान ने बताया कि 23 मार्च को पीसांगन की जंगलों में पाली निवासी लड़की की लाश मिली थी मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू की गई. मामले में सामने आया कि 17 वर्षीय नाबालिक लड़की से रेप के बाद हत्या की गई जिसे कुछ घंटों के भीतर ही पुलिस ने अलग-अलग सीसीटीवी और पुलिस सूचनाओं की जानकारी के माध्यम से गिरफ्तार कर लिया गया. इस घटना की सूचना पर समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए गैंगरेप सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था. 

पुलिस ने नाबालिक के साथ गैंगरेप की वारदात से इनकार किया है. एडिशनल एसपी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के रहने वाले आरोपी अरशद द्वारा 2 साल पहले नाबालिग से सोशल मीडिया के माध्यम से दोस्ती की गई और वह तीन से चार बार पहले भी अजमेर आकर लड़की से मिल चुका था और दोनों में गहरा प्यार हो गया था लेकिन नाबालिक आरोपी अरशद से शादी नहीं करना चाहती थी लेकिन अरशद द्वारा शादी का लगातार दबाव बनाया जा रहा था और इसी के चलते उसने 22 मार्च को लड़की को अजमेर बुलाया और उसे टैक्सी में घुमाता रहा और शादी का दबाव बनाता रहा. नहीं मानने पर पीसांगन के नजदीक जंगलों में रेप करने के बाद उसे गला दबा कर मारने का प्रयास किया और फिर चाकू से गोद दिया. 

पुलिस ने इस संबंध में आरोपी के खिलाफ हत्या रेप सहित पोक्सो की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू की और आरोपी से गहनता से पूछताछ की तो उसने शादी नहीं करने पर ही हत्या करने की बात कबूली है. फिलहाल इस संबंध में पुलिस जांच में जुटी है कि वह केवल शादी कर ले जाना ही चाहता था या फिर इसके पीछे और भी कोई वजह है. 

पुलिस ने आरोपी अजित के खिलाफ 7 दिन के भीतर ही अजमेर न्यायालय में चार्जशीट पेश कर दी है. वह इस मामले में पुलिस गहनता से पड़ताल में जुटी है जिससे कि आरोपी अरशद को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके इसे लेकर तमाम गवाहों और साक्ष्य जुटाने के साथ ही मामले में गहनता से अनुसंधान किया जा रहा है.

Reporter: Ashok Bhati

 

Trending news